तालिबान के प्रवक्ता ने पुष्टि, अफगान छोड़कर इस देश मे छिपे हुए है पूर्व उपराष्ट्रपति

काबुल: रॉयटर्स ने जानकारी दी है कि तालिबान के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि की है कि देश के पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह (Amrullah Saleh) देश छोड़कर ही भाग गए और वहां कही और नहीं बल्कि पड़ोसी मुल्क ताजिकिस्तान में भाग गए हैं। इसके अलावा कुछ मीडिया का दावा है कि सालेह अपने किसी गुप्त ठिकाने में छिपे हुए हैं और वहीं से लड़ाई का नेतृत्व कर रहे हैं।

उनके अलावा पंजशीर के एक और नेता अहमद मसूद ने ट्वीट कर बताया है कि वे सुरक्षित हैं। पता चला है कि अमरुल्लाह सालेह अपनी जंग जारी रखेंगे और तालिबान के आगे घुटने नहीं टेकेंगे।

ऐसा कई लोगो का मानना है कि तालिबान के आतंक को बढ़ता देखकर सालेह देश छोड़कर भाग गए है लेकिन वे आमतौर पर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते है, लेकिन उन्होंने अपनी लोकेशन और पंजशीर के हालातों को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। इस बीच तालिबान का कहना है कि वह अफगानिस्तान में हालात सामान्य बनाने की कोशिश में जुटा है।

तालिबान ने बताया है कि जल्दी ही काबुल से दूसरे देशों के लिए हवाई उड़ानों का संचालन शुरू कर सकता है। इससे अफगानिस्तान में फंसे उन लोगों को राहत मिलेगी, जो कहीं और जाना चाहता है। इसके अलावा अफगानिस्तान का दुनिया से संपर्क फिर बहाल हो सकेगा।

Related Articles