Taliban क्रूरता जानकर होंगे हैरान, बॉयफ्रेंड से बात करने पर युवती पर बरसाए कोड़े

हेरात प्रांत: प्रेम करना कई देशों ने अपराध नही माना जाता, न ही प्रेमी-प्रेमिका का फोन पर बात करना। लेकिन एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर आप हैरान हो जाएंगे। दरअसल अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की वापसी के एलान के बाद तालिबान (Taliban) ने क्रूरता दिखाना शुरू कर दिया है। यहां हेरात प्रांत के हफ्तागोला गांव में एक युवती की बस इतनी गलती थी कि उसने फोन पर अपने बॉयफ्रेंड से बात की। फिर इसकी सजा ऐसी मिली जानकर हैरान हो जाएंगे, इसके लिए उसे तालिबान (Taliban) ने सरेआम 40 कोड़े मारे।

जब उस युवती पर कोड़े बरसाए जा रहे थे तब तालिबानी नेता इस क्रूर सजा का वीडियो बनाते रहे। हालांकि इस वीडियो को फेसबुक पर यह घटना 13 अप्रैल को साझा की गई। इस वीडियो के वायरल होने के बाद इसे जिसने भी देखा वो दंग रह गया।

ये भी पढ़ें: CoWIN : जानिए क्यों क्रैश हो गई वैक्सीन रजिस्ट्रेशन पोर्टल की वेबसाइट

पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक, हेरात प्रांत के हफ्तागोला गांव में रहने वाली युवती ने शरिया कानून के खिलाफ जाकर अपने  बॉयफ्रेंड से फोन पर बात की थी। इसके बाद स्थानीय लोगो ने उसे सजा दिलाने के लिए तालिबान के पास गए और कट्टरपंथी मौलाना ने इस्लामी कानून के मुताबिक उसे कोड़े मारने की सजा सुनाई।

ये भी पढ़ें: हाई कोर्ट ने योगी सरकार को लगाई फटकार, हाथ जोड़ कर कहा- लगाए Lockdown

नही मिली रहम की भीख

जब युवती को सजा देनी थी उस समय वहां पर बड़ी संख्या में भीड़ मौजूद रही और युवती पर 40 कोड़े बरसाए गए। उस समय जब कोड़े मारे जा रहे थे तब दर्द से कराहते हुए युवती रहम की भीख मांगती रही। बुर्के में बैठी युवती यह कहती सुनाई दे रही है कि मुझे पश्चाताप है, मेरी गलती है, मैंने गड़बड़ कर दी है मुझे माफ़ करदो। लेकिन उसे मारने का सिलसिला नहीं रुका और उसपर कोड़े मारते गए और धार्मिक कट्टरपंथी हंसते हुए उस दर्दनाक मंजर का मोबाइल फोन से रिकॉर्डिंग करते रहे।

 

Related Articles