तालिबानियों ने पूर्व उप राष्ट्रपति के बड़े भाई को टॉर्चर करके उतारा मौत के घाट

काबुल: अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबानी आतंकियों से जान की बाजी लगाकर जंग लड़ रहे पूर्व उप राष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह के बड़े भाई रोहुल्लाह सालेह (Rohullah Saleh) की तालिबान ने हत्या कर दी है। तालिबान ने रोहुल्लाह सालेह को पहले टॉर्चर किया और उसके बाद बेरहमी से मार कर हत्या कर दी है। विदेशी मीडिया के मुताबिक, ये घटना पंजशीर की है जहां पर अभी भी तालिबान का संघर्ष जारी है।

खबरों से मिली जानकारी से पता चला है कि बीते गुरुवार रात को तालिबान और नॉदर्न अलायंस के बीच भीषड हिंसक झड़प हुई थी। इस घटना में ही तकिबनियो ने अमरुल्लाह सालेह के बड़े भाई को मार गिराया गया था। तालिबान के लड़ाकों ने रोहुल्लाह सलेह को पहले काफी टॉर्चर किया और उसे मार-मार कर तड़पाने लगे, जिसके बाद उसकी हत्या कर दी गई। अभी तक उनके हत्या की खबर को लेकर आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। खुद अमरुल्लाह सालेह की तरफ से भी कोई प्रतिक्रिया देखने को नहीं मिल रही है।

पंजशीर ने आजादी के लिए जंग लड़ी

पंजशीर वही इलाका है, जहां पर अभी तालिबान का राष्ट्रीय प्रतिरोध मोर्चा (NRF) और नॉर्दन अलायंस के साथ संघर्ष चल रहा है। इस वर्ष 15 अगस्त को काबुल पर तालिबान ने अपनी हुकूमत जमा ली थी। हालांकि, पंजशीर में नॉर्दन अलायंस ने अपनी आजादी की जांग जारी रखी थी। अशरफ गनी के देश छोड़कर जाने के बाद अमरुल्लाह सालेह ने पंजशीर के लड़ाकों को खुला समर्थन दिया गया था। उनकी तरफ से कई मौकों पर तालिबान को खुली चेतावनी भी दी गई है।

Related Articles