तमिलनाडु: NEET उम्मीदवार ने परीक्षा में बैठने से कुछ घंटे पहले की आत्महत्या

सेलम: NEET परीक्षा में फेल होने के डर से एक 20 वर्षीय छात्र ने आत्महत्या कर ली क्योंकि वह पिछले दो साल से परीक्षा में सेंध लगाने की कोशिश कर रहा था। NEET की परीक्षा रविवार को हुई थी लेकिन तमिलनाडु के सलेम जिले के कुलैयूर गांव के एस दानुष ने इससे पहले खुदकुशी कर ली।

धनुष पिछले दो साल से नीट की परीक्षा को पास करने की कोशिश कर रहा था, लेकिन उसमें कोई खास सफलता नहीं मिली। तीसरे प्रयास में फेल होने के डर से उसने यह कदम उठाया। उसके परिवार के अनुसार वह पूरी रात परीक्षा के लिए पढ़ता रहा और सुबह-सुबह आत्महत्या कर ली। राज्य में NEET परीक्षा शुरू होने के बाद से तमिलनाडु में दस से अधिक छात्रों ने आत्महत्या कर ली है।

इस बीच, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने छात्र की मौत पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने छात्रों से तमिलनाडु में NEET रद्द करने की राज्य सरकार की लड़ाई में उम्मीद नहीं खोने की अपील की। उन्होंने एनईईटी पर केंद्र सरकार की उदासीनता और अड़ियल रवैये को भी जिम्मेदार ठहराया, जो ग्रामीण और गरीब पृष्ठभूमि के इच्छुक छात्रों के जीवन का दावा करना जारी रखता है।

यह भी पढ़ें: हो गया फैसला, भूपेंद्र पटेल गुजरात के नए CM के रूप में विजय रूपानी की लेंगे जगह

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles