अभी-अभी : तमिलनाडु में आज चुनाव हुए तो रजनीकांत को मिलेंगी इतनी सीटें, आपको भी नहीं होगा यकीन

0

चेन्नई। फिल्म जगत के मेगा स्टार रजनीकांत ने राजनीति में आने का ऐलान कर दिया है। इसके लिए उन्होंने नई पार्टी भी बना ली है। रजनी‍कांत जोरो-शोरों के साथ चुनाव की तैयारियों में लग गए हैं। साल 2021 के तमिलनाडु विधानसभा चुनाव होने हैं। जिसमें रजनीकांत और उनकी पार्टी को काफी अहम माना जा रहा है। सुपरस्‍टार ने मीडिया के सामने पॉलिटिकल विजन पेश करते हुए कहा था कि, तमिलनाडु में एक नई क्रांति जन्म ले रही है। वहीं, अब तमिलनाडु की राजनीति के लिए जो खबर आ रही है वो रजनी‍कांत को झटका देने वाली है।

यह भी पढ़ें : मीडिया के सामने आते ही रोने लगे प्रवीण तोगड़िया, बोले – मेरा एनकाउंटर करने की कोशिश हुई

रजनी‍कांत को सिर्फ 33 सीटें मिलेंगीA

आज अंग्रेजी समाचार चैनल इंडिया टुडे ने तमिलनाडु के विधानसभा चुनाव पर ओपीनियन पोल जारी किया है। इंडिया टुडे-कार्वी ओपिनियन पोल के मुताबिक अगर राज्य में आज चुनाव हुए तो 234 सदस्यीय तमिलनाडु विधानसभा में उन्हें मात्र 33 सीटें मिलेंगी। सर्वे के अनुसार रजनीकांत को सीटें कम जरूर मिलेंगी, लेकिन वह किंगमेगर साबित हो सकते हैं। इस पोल से यह चौंकाने वाली बात सामने आई है कि अभी चुनाव हुए तो मौजूदा सत्तारूढ़ AIADMK गठबंधन 26 फीसदी वोटों के साथ महज 68 सीटें ही हासिल कर पाएगा। यह ओपिनियन पोल तमिलनाडु के 77 विधानसभा क्षेत्रों में किया गया।

विपक्षी डीएमके गठबंधन को सबसे ज्यादा सीटें

पोल के मुताबिक विपक्षी डीएमके गठबंधन (डीएमके, कांग्रेस और आइयूएमएल) को 34 फीसदी वोट और 130 सीटें हासिल हो सकती हैं। सुपरस्टार रजनीकांत की पार्टी की अच्छी शुरुआत हो सकती है और उसे राज्य में 16 फीसदी वोटों के साथ 33 सीटें मिल सकती हैं। ओपिनियन पोल के अनुसार एक और सुपरस्टार कमल हासन का चुनाव में कोई खास असर नहीं होगा।

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार का बड़ा फैसला, इस साल से नहीं मिलेगी हज सब्सिडी

AIADMK के विधायकों की संख्या आधे से कम हो जाएगी

ओपिनियन पोल के मुताबिक, जयललिता के निधन के करीब एक साल बाद, अगर राज्य में आज चुनाव हो तो तमिलनाडु की विधानसभा में AIADMK के विधायकों की संख्या आधे से कम हो जाएगी। रजनीकांत ने राजनीति में कदम रखने के बाद कहा था कि, राज्य में राजनीतिक बदलाव की जरूरत है। हमारी पार्टी आज के लिए नहीं बल्कि कल के लिए है। आने वाली पीढ़ियां बेहतर जीवन-यापन करेंगी। साथ ही उन्होंने तमिलनाडु की सभी 234 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था।

loading...
शेयर करें