रिलीज के बाद शुरू हुआ Tandav, इस सीन पर छिड़ा बवाल

नई दिल्ली: सैफ अली खान और डिंपल कपाड़िया की वेब सीरीज ‘तांडव’ रिलीज होते ही विवादों में आ गई है। तांडव का पूरे देश के साथ उत्तर प्रदेश में भी इसका विरोध शुरु हो गया है। हिन्दू देवी-देवताओं के अपमान और जातिगत भावनाओं को भड़काने के आरोपों में इस वेब सीरीज को बैन करने की मांग की जा रही है।

तांडव पर मचा बवाल

निर्देशक अली अब्बास जफर की नई वेब सीरीज ‘तांडव’ में हिन्दू देवी-देवताओं के अपमान और जातिगत भावनाओं को भड़काने के आरोपों में इसको तत्काल बैन करने की मांग की जा रही है। इस वेब सीरीज का उत्तर प्रदेश में धर्मनगरी अयोध्या, मथुरा और काशी के साथ प्रयागराज में साधु-संतों समेत कई अन्य संगठनों ने भी खुला विरोध किया है।

हजरतगंज कोतवाली में केस दर्ज

राजधानी लखनऊ पुलिस द्वारा हजरतगंज कोतवाली में वेब सीरीज तांडव के निर्देशक समेत कई लोगों पर गंभीर धाराओं में FIR दर्ज करा दी गई है। हजरतगंज थाने के वरिष्ठ उपनिरीक्षक अमरनाथ यादव की तहरीर पर वेब सीरीज को रिलीज कराने वाले OTT प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो की ओरिजनल कंटेंट हेड अपर्णा पुरोहित, तांडव के निर्देशक अली अब्बास जफर, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्णा मेहरा और राइटर गौरव सोलंकी के खिलाफ नामजद केस दर्ज हुआ है। इसके अलावा एक अन्य अज्ञात समेत 5 लोगों के खिलाफ भी गंभीर धाराओं में FIR कराई गई है।

क्या है आरोप?

लोगों का आरोप है कि वेब सीरीज तांडव में भगवान शिव को लेकर टिप्पणी की गई है। इतना ही नहीं जातिगत भावनाओं को भड़काने और महिलाओं का भी अपमान करने का आरोप लगाया जा रहा है। इसी को लेकर सारा बवाल मचा हुआ है। इस वेब सीरीज में सैफ अली खान, अयूब जीशान, तिग्मांशु धूलिया, डिंपल कपाड़िया मुख्य भूमिका में हैं।

यह भी पढ़ें: भाजपा के नए पदाधिकारियों ने संभाला पदभार, दिया चुनाव जीतने का मंत्र

Related Articles