IPL
IPL

तांडव FIR : फिल्म निर्माताओं को माफी मांगने पर भी नहीं मिली SC से राहत

एमेजॉन प्राइम पर रिलीज वेबसीरीज ‘तांडव’ के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने तांडव के अभिनेताओं और निर्माताओं को सुरक्षा देने से इनकार कर दिया है। इस मामले में सुनवाई अब 4 हफ्ते बाद होगी।

नई दिल्ली: 15 जनवरी को एमेजॉन प्राइम पर वेबसीरीज ‘तांडव’ (Tandav) के रिलीज होने पर बहुत ज्यादा विवाद हुआ था। इस सीरीज पर धार्मिक भावना आहत करने का आरोप लगा है। जिसकी वजह से तांडव के अभिनेताओं और निमार्ताओं के खिलाफ देश के 6 राज्यों में FIR दर्ज हुई है।

‘तांडव’ के निर्माता, लेखक और अभिनेता के खिलाफ देश भर में दर्ज FIR को आपस में जोड़ने पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) ने नोटिस जारी किया है। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने तांडव के अभिनेताओं और निर्माताओं को सुरक्षा देने से इनकार कर दिया है। इस मामले में सुनवाई अब 4 हफ्ते बाद होगी।

वकील  का बयान

सुनवाई में ‘तांडव’ के निर्माताओं की ओर से वरिष्ठ ‘वकील फली नरीमन’ ने अदालत को बताया कि सीरीज में से कुछ आपत्तिजनक लेख को हटा दिया गया था और इस संबंध में माफी भी मांगी गई थी। जिस लेख से लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची थी उसे हटा दिया गया है।

यह भी पढ़ेलाल किला हिंसा में 300 से ज़्यादा पुलिस कर्मी घायल, एक्शन में गृहमंत्रालय

वेब सीरीज तांडव के निर्माताओं और अभिनेता जीशान अयूब की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (SC) ने सुनवाई करते हुए कहा कि वेब सीरीज के खिलाफ देश भर में दर्ज एफआईआर (FIR) निरस्त करने की मांग की गई है। SC ने निर्माताओं अग्रिम जमानत और एफआईआर को रद्द करने से इनकार करते हुए बोला कि इस राहत के लिए याचिकाकर्ताओं को उच्च न्यायालय जाना होगा। इस मामले पर अब वहीं फैसला होगा।

यह भी पढ़ेAcid Attack: पति-पत्नी पर तेजाब से खौफनाक हमला

Related Articles

Back to top button