IPL
IPL

तांडव वेब सीरीज की बढ़ी मुश्किलें, अपर्णा पुरोहित की हो सकती है गिरफ्तारी

मुंबई: वेब सीरीज तांडव के विवाद से जुड़े मामले में अमेजॉन प्राइम की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित (Aparna Purohit) को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है। तांडव वेब सीरीज को लेकर दर्ज एफआईआर के मामले में सुनवाई के बाद कोर्ट ने गुरुवार को अपर्णा पुरोहित (Aparna Purohit) की अग्रिम जमानत अर्जी को खारिज कर दी है। अग्रिम जमानत होने के बाद अब अपर्णा पुरोहित की समस्या बढ़ सकती है। अब पुलिस उन्हें गिरफ्तार भी कर सकती है।

तांडव वेब सीरीज के कंटेंट पर हाईकोर्ट ने नाराजगी जताते हुए कहा है कि अभिव्यक्ति के नाम पर हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करना बेहद गलत है इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। संविधान निर्माताओं का मकसद था कि सभी धर्मों का सम्मान होना चाहिए। 4 फरवरी को हाईकोर्ट ने अपर्णा पुरोहित की ओर से दाखिल अग्रिम जमानत अर्जी को सुरक्षित रख लिया था लेकिन आज बड़ा झटका लगा है। जस्टिस सिद्धार्थ की एकल पीठ ने गुरुवार को उनकी अग्रिम जमानत अर्जी को खारिज कर दिया है।

ये भी पढ़ें : ब्रिटिश अदालत में नीरव मोदी को लगा बड़ा झटका, भारत लाने में अब नहीं होगी देरी!

इन धाराओं में दर्ज है एफआईआर

तांडव वेब सीरीज पर जब एफआईआर दर्ज कराई गई थी उसके बाद अपर्णा पुरोहित की तरफ से अग्रिम जमानत को लेकर हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की गई थी। अपर्णा पुरोहित समेत अन्य के खिलाफ गौतम बुद्ध नगर जिले में तांडव वेब सीरीज के माध्यम से हिंदू देवी-देवताओं और हिंदुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई गई थी। अपर्णा पुरोहित और अन्य के खिलाफ धारा 153- A (1) (B), 295- A, 505 (1) (B), 505 (2) धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई गई थी।

ये भी पढ़ें : सीएम योगी पर भड़के सपा मुखिया अखिलेश यादव, कहा- मुख्यमंत्री ने बचपन में खाई थी लाल मिर्च

हजरतगंज पुलिस ने की थी पूछताछ

आपको बता दें कि हाई कोर्ट की सिंगल बेंच के न्यायाधीश दिनेश कुमार सिंह ने मामले में अपर्णा पुरोहित को लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली पहुंचकर बयान दर्ज कराने का निर्देश दिया था। इसके बाद वे बयान दर्ज करवाने मंगलवार को हजरतगंज कोतवाली पहुंची थीं। हजरतगंज कोतवाली में तकीरबन 3 घंटे 40 मिनट तक पूछताछ चली। अपर्णा पुरोहित लगभग 2 बजे कोतवाली पहुंची और 5 बजकर 40 मिनट पर बाहर निकलीं। वेब सीरिज में आपत्तिजनक कंटेंट पास करने को लेकर 50 सवाल पूछे गए जिसमे से 8 सवालो का जवाब दिया। उन्हें 8 मार्च को दोबारा बुलाया गया है।

Related Articles

Back to top button