मां-बेटी के रिश्ते कलंकित, हजारों में बेटियों का किया सौदा, जानें पूरा मामला

मां ने अपनी दो बेटियों को 50-50 हजार में बेच दिया

कहते है एक मां एक बेटी की सबसे अच्छी दोस्त होती है. लेकिन क्या एक मां अपनी बेटी को बेच सकती है. ऐसा शायद सुनने में आपको अटपटा लगेगा. लेकिन ये सच है. एक मां ने बड़ी बेटी की शादी के लिए अपनी दो बेटियों को 50-50 हजार में गांव के मुखिया को बेच दिया. जहां बच्चियों को बंधक बनाकर उनके साथ मारपीट कर के काम करवाया जाता था. मुखिया की यातनाओं से परेशान होकर मंगलवार को बिहार से भाग कर अपनी मौसी के घर गोरखपुर आ गई. जहां उनकी तलाश में लड़कियों की मां भी पहुंच गई. जिसके बाद मौसी ने पुलिस को इसकी जानकारी दी.

पति की मौत के बाद बेटियों को बेचा

दरअसल अपनी बेटियों को बेचनी वाली महिला बिहार के नरकटियागंज की रहने वाली है. महिला की चार बेटियां हैं. कुछ साल पहले महिला के पति की मौत हो गई थी. महिला पर आरोप है कि उसने बड़ी बेटी की शादी करने के लिए दो बेटियों को मुखिया के घर 50 हजार रुपये में बेच दिया दोनों बेटियां 3 साल से मुखिया के घर का काम करती थीं. इन दो लड़कियों के साथ मुखिया के घर पर पश्चिम चंपारण की दो और लड़कियां काम करती थी. जहां इन्हें बंधक बना कर काम करवाया जाता था.

मौसी के घर पहुंची बेटियों ने बयां की सच्चाई

जिसके बाद चारों लड़कियां सोमवार को नरकटियागंज से ट्रेन पकड़कर रात करीब 9 बजे गोरखपुर पहुंचीं. दोनों बहनों की मौसी गोरखपुर की बिछिया कालोनी में रहती हैं. वहीं मुखिया के घर से लड़कियों के भागने की खबर जैसे ही उनकी मां को लगी तो मां अपनी बहन के घर गोरखपुर पहुंच गई. मंगलवार की दोपहर में दोनों किशोरियों की मां पहुंची थी और उन्हें जबरन बिहार ले जाने लगी. जिसके बाद लड़कियों की मौसी ने पुलिस को खबर दी. मौके पर पहुंची पुलिस सभी को कौआबाग पुलिस चौकी ले गई. जहां लड़कियों ने अपनी आपबीती सुनाई. जिसके बाद शाहपुर पुलिस ने लड़कियों को महिला थाने भेज दिया. शाहपुर थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने बताया कि बच्चियों की मां आई है. वह उसे ले जाना चाहती है पर बच्चियां जाना नहीं चाहती हैं इसलिए उन्हें महिला थाने भेज कर जांच कराई जा रही है.

यह भी पढ़ें- जब दुल्हन घोड़ी पर सवार होकर पहुंचे दूल्हे के घर, और बोली- ‘हैसबंड जी’ चलें

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles