टास्क फोर्स ने दी चेतावनी, अगले कुछ सप्ताह में आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सरकारें व प्रशासन अलर्ट मोड में हैं।

नई दिल्ली: देश में कोरोना की महामारी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। कोरोना की पहली और दूसरी लहर के बाद तीसरी लहर दस्तक देने वाली है जो कि बहुत ही खतरनाक साबित होने वाली है। कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सरकारें व प्रशासन अलर्ट मोड में हैं। आम जनता भी इससे डरी हुई है। ऐसे में कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट से हर कोई डरा हुआ है। ऐसे में महाराष्ट्र टास्क फोर्स ने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर चेतावनी जारी की है। उन्होंने कहा कि अगर नियमों का पालन नहीं किया गया तो दो से चार हफ्तों के भीतर ही महाराष्ट्र में कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है। टास्क फोर्स के मुताबिक तीसरी लहर बच्चों के लिए काफी घातक साबित हो सकती है। इसमें लगभग 10 प्रतिशत बच्चे प्रभावित हो सकते हैं।

कोरोना की तैयारियों पर राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक समीक्षा बैठक का आयोजन किया। इसी दौरान फोर्स ने राज्य सरकारों के चेताया है कि तीसरी लहर में कोरोना के एक्टिव मामले 8-10 लाख तक पहुंच सकते हैं। वहीं एक्सपर्ट्स भी बोल चुके हैं कि अगर कोरोना की तीसरी लहर आती है तो यह बच्चों को ज्यादा प्रभावित करेगी। ऐसे में कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन करना अनिवार्य है, वरना राज्य में तीसरी लहर दस्तक दे सकती है।

टास्क फोर्स ने कहा कि डेल्टा प्लस वेरिएंट पहले की अपेक्षा ज्यादा खतरनाक है। ऐसे में टास्क फोर्स ने चेतावनी जारी की है। वहीं उद्धव ठाकरे ने मेडिकल टीम और अधिकारियों के स्वास्थ्य व्यवस्था को चाक चौबंद करने के निर्देश दिए हैं। वहीं मुख्यमंत्री ने डॉक्टरों को सीरो सर्वे कराने का आदेश जारी किया है।

यह भी पढ़ें: UPTET Latest News: सरकार ने UPTET में किया बदलाव, मुख्यमंत्री ने दी मंजूरी

Related Articles