टाटा जी, बस आप यहां आते रहिए : अखिलेश

akhilesh-full

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और देश के जाने माने उद्योगपति व पद्म विभूषण रतन नवल टाटा एक-दूसरे से खासे प्रभावित दिखे। सोमवार को दोनों ने एक-दूसरे की तारीफ करते हुए यूपी को आगे बढ़ाने के लिए मिलकर काम करने की बात की।

रतन टाटा बोले, “यूपी को गलत व कमतर आंका गया। यह महान राज्य जरूर अपना जरूरी मुकाम हासिल करेगा और देश के विकास में अग्रणी भूमिका निभाएगा। मैं तो आपका व यूपी का दोस्त हूं।”

टाटा ट्रस्ट के अध्यक्ष रतन टाटा व सीएम अखिलेश ने सोमवार को मुख्यमंत्री आवास पर मुलाकात की। इस मौके पर उनमें स्वास्थ्य, शिक्षा व सौर ऊर्जा के क्षेत्र में आपसी सहयोग की चर्चा हुई।

उन्होंने कहा कि इस नए यूपी में आकर बहुत खुश हैं। इस राज्य के लिए समय, प्रयास व ऊर्जा लगाऊंगा। रतन टाटा के उद्गार से अभिभूत अखिलेश ने कहा, “हम आपसे कुछ मांग नहीं रहे हैं। टाटा जी, बस आप यहां आते रहिए। हमें आशीर्वाद दीजिए और विकास का रास्ता दिखाइए।”

मुख्यमंत्री ने यह भी ऐलान किया कि अगले बजट में पैसे का इंतजाम किया जाएगा, ताकि सभी गरीब महिलाओं को समाजवादी पेंशन योजना में शामिल किया जा सके।

इस अवसर पर टाटा ट्रस्ट के कार्यकारी ट्रस्टी आर वेंकटरमन व मुख्य सचिव आलोक रंजन की ओर से एक समझौतापत्र पर दस्तखत किए गए। इसमें बच्चों व महिलाओं के कुपोषण से निपटने का कार्यक्रम सरकार के सहयोग से चलेगा। इस मौके पर कन्नौज से सांसद डिम्पल यादव भी मौजूद थीं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button