कॉम्पैक्ट सिटी कार के रूप जल्द लांच होगा टाटा मोटर्स का “Punch”

नई दिल्ली : देश की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनियों में से एक टाटा मोटर्स ने हाल ही में एक बयान जारी कर कहा है कि कम्पनी इस फेस्टिवल सीजन अपनी  मिनी SUV Punch को लांच करने जा रही है।

Punch को शहर को मद्देनज़र रख किया गया है डिज़ाइन

इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें यह वेहिकल Agile, Light, Flexible, Advanced के H2X कॉन्सेप्ट पर बेस्ड होगा। हालाँकि, इस की कीमत के बारे में कोई खुलासा नहीं किया गया है। जानकारों के मुताबिक इसे कंपनी की कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सॉन नीचे पोजिशन किया जाएगा। टाटा मोटर्स ने इस कड़ी में कहा कि यह टफ यूटिलिटी और स्पोर्टिंग डायनैमिक्स का बैलेंस्ड मिक्स होगी।

इस कड़ी में बोलते हुए कंपनी के पैसेंजर बिजनेस व्हीकल यूनिट के प्रेसिडेंट, शैलेष चंद्रा ने कहा, “पंच के नाम से पता चलता है कि यह एक एनर्जेटिक व्हीकल होगा जिसे सभी तरह की रोड पर ले जाया जा सकेगा।” उन्होंने कहा , “टाटा मोटर्स के प्रोडक्ट्स के एसयूवी फीचर्स के साथ और कस्टमर्स की जरूरतों को देखते हुए हम इस की विशेषताओं के साथ एक कॉम्पैक्ट सिटी कार लॉन्च करना चाहते हैं। कंपनी की एसयूवी सीरीज का यह चौथा प्रोडक्ट होगा। इससे कस्टमर्स को चुनने के लिए बड़ी रेंज मिलेगी।”

नई कार में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन हो सकता है। इस इंजन का इस्तेमाल टाटा टिगोर, एल्ट्रोज और टियागो में भी किया जाता है। इसमें टर्बो चार्ज्ड 1.2 लीटर इंजन का विकल्प भी दिया जा सकता है। पिछले कुछ वर्षों में टाटा मोटर्स ने पैसेंजर व्हीकल्स को कस्टमर्स ने काफी पसंद किया है। टाटा मोटर्स ने इनके साथ मारुति सुजुकी की बाजार हिस्सेदारी भी कम की है।

यह भी पढ़ें : ज़्यादा discount देने की वजह से सीसीआई ने मारुती पर लगाया करोड़ों का जुर्माना

Related Articles