Tata steel ने सितंबर तिमाही में बढ़ाया स्टील उत्पादन

मुंबई : Tata steel ने बुधवार को बताया कि साल  की दूसरी तिमाही में उसके कच्चे इस्पात के उत्पादन और कुल वॉल्यूम डिलीवरी में मामूली वृद्धि देखी गई। कंपनी ने एक नियमाकीय फाइलिंग में यह जानकारी दी।

Tata steel दुनिया की प्रमुख स्टील कंपनियों में से एक है

टाटा स्टील का भारत में कच्चे स्टील का उत्पादन दो पर्सेंट बढ़कर 47.3 लाख टन रहा, जो इसकी ठीक पिछली तिमाही में 46.3 लाख टन रहा था। हालांकि पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही से तुलना करने पर, स्टील का उत्पादन तीन पर्सेंट अधिक रहा।

टाटा स्टील यूरोप का स्टील उत्पादन चार पर्सेंट घटकर 25.6 लाख टन रहा, जो पिछली तिमाही में 26.7 लाख टन रहा। कंपनी ने बताया कि यूरोप बिजनेस में कम उत्पादन के पीछे उसके नीदरलैंड और यूके स्थित स्टील प्लांट में कामकाज से जुड़ी कुछ अस्थायी अड़चनें रही। यहां तक कि कंपनी की डिलीवरी भी तिमाही आधार पर सात पर्सेंट कम रही। इसके पीछे माइक्रोचिप की उपलब्धता में कमी, ऑटोमोटिव स्टील की बिक्री में सुस्ती और सीजनल असर जैसी वजहें रहीं।

टाटा स्टील ने बताया कि सीजनल असर के बावजूद उसकी कुल डिलीवरी वॉल्यूम में तिमाही आधार पर बारह पर्सेंट की बढ़ोतरी हुई है। कंपनी ने इसके पीछे दूसरी लहर थमने के बाद आर्थिक गतिविधयों में आए तेजी को वजह बताया है।

यह भी पढ़ें : स्विगी ने एंप्लॉयीज के लिए शुरू किया ESOP लिक्विडिटी प्रोग्राम

 

Related Articles