पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज में नहीं खेलेंगे टेलर और फर्ग्युसन

न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं जबकि तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन ने कमर में स्ट्रैस फ्रेक्चर के कारण सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है। कप्तान केन विलियम्सन टी-20 सीरीज के आखिरी दो मैचों के लिए टीम में लौटे हैं।

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज हामिश बेनेट भी तीन मैचों की टी-20 सीरीज से मांसपेशियों में खिंचाव के कारण हट गए है जो उन्हें फोर्ड ट्रॉफी के दौरान हुई थी। न्यूजीलैंड की वेस्टइंडीज के खिलाफ फिलहाल टेस्ट सीरीज चल रही है जिसके खत्म होने के तीन दिन बाद ही टीम का पाकिस्तान का खिलाफ पहला टी-20 मुकाबला 18 दिसंबर को आकलैंड में आयोजित होगा।

आखरी दो मैचों में कप्तानी करेंगे केन विलियम्सन

टेस्ट टीम में शामिल टिम साउदी, काइल जैमिसन और डेरिल मिशेल तथा नियमित कप्तान केन विलियम्सन और ट्रेंट बोल्ट 20 दिसंबर को हैमिल्टन और 22 दिसंबर को नेपियर में होने वाले टी-20 मैचों के लिए टीम से जुड़ेंगे। तेज गेंदबाज बोल्ट को हालांकि वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में आराम दिया गया था लेकिन अब उनकी वापसी हो गई है। विलियम्सन शेष दो मैचों में कप्तानी संभालेंगे।

इसके अलावा वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में तीसरे विकेट के लिए रिकॉर्ड 181 रन की साझेदारी में शामिल ग्लेन फिलिप्स और डेवोन कॉनवे की प्रभावशाली जोड़ी को टीम में बरकरार रखा गया है।

26 दिसंबर से होगा पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद न्यूजीलैंड पाकिस्तान से तीन टी-20 मुकाबले के अलावा दो टेस्ट मुकाबलों की सीरीज भी खेलेगी जिसकी शरूआत 26 दिसंबर से होगी। विलियम्सन पाकिस्तान के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में नहीं खेलेंगे और उनकी जगह टीम की कप्तानी स्पिन गेंदबाज मिशेल सेंटनर करेंगे। विलियम्सन हालांकि शेष दो मैचों में खेलेंगे।

मार्क चैपमैन को किया गया टीम में शामिल

न्यूजीलैंड टीम के चयनकर्ता गैविन लार्सन ने कहा, “विलियम्सन दो या तीन मैचों के लिए वापस टीम से जुड़ेंगे लेकिन हम स्पष्ट तौर पर विलियम्सन और उनकी पत्नी सारा के पहले बच्चे के आगमन के संबंध में उनके निर्णय की प्रतीक्षा करेंगे। ईडन पार्क में आयोजित होने वाले पहले टी-20 मुकाबले में मार्क चैपमैन को टीम में शामिल किया गया है तथा श्रृंखला के शेष मैचों में वह विलियम्सन के बैकअप खिलाड़ी होंगे।”

लार्सन ने कहा, “टी-20 सीरीज में विलियम्सन की वापसी का मतलब है कि हम रॉस टेलर को टीम में शामिल नहीं कर पाएंगे। ऐसा हमने कभी नहीं सोचा था। रॉस टेलर टीम के लिए लगातार प्रदर्शन करते आये है और उनको टीम में न लेना बड़ा कठिन निर्णय था लेकिन अन्य बल्लेबाजों की क्षमता और फॉर्म के कारण हम उन्हें टीम में स्थान नहीं दे पाए।”

ये भी पढ़ें: श्रीनिवासनन की बेटी रूपा गुरुनाथ के खिलाफ हितों के टकराव का नोटिस जारी

Related Articles