लखनऊ टाटा कंसल्‍टेंसी कर्मियों ने की योगी से मुलाकात, रोया दुखड़ा

0

लखनऊ। देश की आईटी कंपनी टाटा कंसल्‍टेंसी ने कुछ दिनों पहले ऐलान किया था कि वह अपने लखनऊ ऑफिस को बंद करने वाली है। इससे लखनऊ टाटा कंसल्‍टेंसी में काम करने वाले कर्मचारी परेशान हो गए हैं। कंपनी में काम करने वालों ने इस मामले को लेकर शनिवार को प्रदेश के मुखिया योगी आदित्‍यनाथ से मुलाकात की।

लखनऊ टाटा कंसल्‍टेंसी

लखनऊ टाटा कंसल्‍टेंसी में दो हजार कर्मी करते हैं काम

टीसीएस का लखनऊ ऑफिस पिछले 33 सालों से काम कर रहा है। जिसमें इस समय करीब दो हजार कर्मचारी कार्यरत है। टीसीएस लखनऊ को बंद करने के पीछ विल्डिंग का किराया बताया जा रहा है। कंपनी के अचानक इस फैसले से हजारों कर्मचारी परेशान हैं। वे लगातार अपनी बात सरकार और कंपनी के सामने ऱखकर सेंटर को बंद करने का विरोध कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:  आईटी कंपनी टीसीएस लखनऊ को बोलेगी बाय-बाय, कर्मियों में गुस्‍सा

आईटी कॉलेजों में पड़ेगा बुरा असर

कर्मचारियों का दावा है कि राजधानी लखनऊ से टीसीएस का सेंटर बंद करने से इस क्षेत्र के आईटी कालेजों पर बुरा असर पडेगा। साथ ही सरकार के कार्यक्रम को भी झटका लगेगा। कर्मचारी अपने परिवार और बच्चों की शिक्षा भी प्रभावित होने की बात कर रहे हैं। फिलहाल कर्मचारी अपनी आवाज सीएम योगी तक पहुंचाई है।

योगी ने दिया आश्‍वासन

शनिवार सुबह 9:50 बजे सीएम योगी से 11 सदस्यीय TCS कर्मियों की मुलाकात हुई। सीएम ने उनको आश्वासन दिया कि उनका ऑफिस बन्द नहीं होगा। साथ ही कहा कि टीसीएस हमारी शान है, हम इसे जाने नहीं देंगे। उन्होंने चीफ सेक्रेटरी से बात कर पूरे मामले को मंगलवार तक हल करने को कहा।

दूसरे ऑफिसों में किया जाएगा शिफ्ट

उन्होंने कहा कि कंपनी ने न कोई नोटिस दिया और न ही पहले से कोई सूचना दी। 10 दिन पहले मौखि‍क रूप से बताया कि जल्द ही लखनऊ सेंटर बन्द हो जाएगा, आप सबको नोएडा, इंदौर, मुम्बई या दिल्ली के सेंटर में शि‍फ्ट कर दिया जाएगा।

loading...
शेयर करें