बागपत में शिक्षकों ने ऑनलाइन शिक्षण व्यवस्था ठप होने पर जताया विरोध

 

ऑनलाइन शिक्षण व्यवस्था ठप
ऑनलाइन शिक्षण व्यवस्था ठप

बागपत: उत्तर प्रदेश के बागपत में गुरूवार को शिक्षको ने ऑनलाइन शिक्षण का कार्य ठप करके विरोध दर्ज कराया.
आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि बड़ौत स्थित दिगंबर जैन इंटर कॉलेज में शिक्षको की एक बैठक आयोजित की गई. इसके बाद ऑनलाइन शिक्षण का कार्य बहिष्कार किया गया. माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य वीरेंद्र वीरेंद्र सिंह ने कहा कि पूरे प्रदेश में केवल बागपत ही एकमात्र जिला है जहां अभी तक बोर्ड की कॉपियां जांचने वाले माध्यमिक, राजकीय तथा वित्तविहीन शिक्षकों को मूल्यांकन का भुगतान नहीं हो सका है.

उन्होंने कहा कि इसके अलावा जिले में गत तीन माह से स्थाई जिला विद्यालय निरीक्षक न होने से शिक्षकों की पदोन्नति, चयन वेतनमान, प्रोन्नत वेतनमान, कार्यवाहक प्रधानाचार्य का वेतनमान, पेंशन प्रकरण, सामूहिक बीमा योजना के चेक, नई पेंशन के शिक्षकों की धनराशि का रखरखाव तथा उनकी सेवानिवृत्त के पेंशन प्रकरण लटके पड़े हैं.

इन तमाम मसलों पर शिक्षा विभाग चुप्पी साधे है. वर्तमान में भेजे गए जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ एमपी सिंह को भी वेतन के अलावा किसी भी कार्य करने को अधिकृत नहीं किया गया है.

मीडिया प्रभारी अजय राज शर्मा ने बताया कि यदि हमारी लंबित मांगों को पूरा नहीं किया गया तो शीघ्र ही एक बड़े आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगीं. आए दिन शिक्षकों को विभिन्न प्रकार से अपमानित किया जा रहा है जिसे शिक्षक संघ कतई बर्दाश्त नहीं करेगा. इस अवसर पर इंद्रपाल सिंह, मीडिया प्रभारी अजय राज शर्मा, नगर अध्यक्ष आदेश गुप्ता, प्रधानाचार्य वकील चंद जैन, सचिन गुप्ता, आशीष जैन, दिनेश जैन, दीपक जैन, विनोद जैन, राजीव जैन, रीमा जैन, टीना जैन, अभिलाष जैन, देशपाल शर्मा सहित सभी शिक्षक उपस्थित थे.

यह भी पढ़े: नवरात्रि के दौरान देवीपाटन मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए खास इंतजाम

Related Articles