Polytechnic institutes में जल्द दी जाएगी शिक्षकों को नियुक्तिः रावत

देहरादून: उत्तराखंड के उच्च शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. धन सिंह रावत (Dr Dhan Singh Rawat) ने शनिवार को कहा कि वर्ममान में राज्य के कई पाॅलिटेक्निक संस्थानों (Polytechnic institutes) में शिक्षकों की कमी चल रही है जिनमें योग्यतानुसार नए सिरे से पूर्व में हटाये गये बेरोजगारों कोे तैनाती की जायेगी।

रावत ने विधानसभा स्थित सभा कक्ष में तकनीकी शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान ये बातें कहीं। उन्होंने श्रीनगर एवं थलीसैण में स्वीकृत आईटीआई भवन का कार्य शीघ्र प्रारम्भ करने के निर्देश दिये। साथ ही पाबौं एवं बुंगीधार आईटीआई भवनों का लोकार्पण कर प्रशिक्षण शुरू करने को कहा।

आईटीआई भवनों में जल्द शुरू होगा प्रशिक्षण कार्य

बैठक में विभागीय अधिकारियों ने बताया कि शासन द्वारा श्रीनगर एवं थलीसैण में स्वीकृत आईटीआई भवनों की डीपीआर तैयार कर ली है जिसकी स्वीकृति मिलते ही कार्य को शुरू कर दिया जायेगा। इसके अलावा विधानसभा क्षेत्र श्रीनगर के अंतर्गत विकासखंड मुख्यालय थलीसैण एवं बुंगीधार में तैयार आईटीआई भवनों का शीघ्र लोकार्पण कर माह मार्च 2021 से पहले ही प्रशिक्षण कार्य शुरू कर दिया जायेगा।

बैठक में उच्च शिक्षा मंत्री ने तकनीकी शिक्षा विभाग द्वारा पालिटेक्निक संस्थानों (Polytechnic Institute) से पूर्व में हटाये गये संविदा आउट सोर्सिंग के माध्यम से तैनात शिक्षकों को योग्यतानुसार पुनः सेवा में रखे जाने के निर्देश दिये। बैठक में अपर सचिव तकनीकी शिक्षा झरना कमठान, निदेशक प्रशिक्षण कौशल विकास आर राजेश कुमार, निदेशक तकनीकी शिक्षा हरि सिंह, प्रोजेक्ट मैनेजर यूपीआरएनएन लिमिटेड एस.के.मलिक सहित कई विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़े:

Related Articles

Back to top button