चित्रगुप्त पूजा की पूर्व संध्या पर स्लम एरिया के बच्चों को वितरित की गयी शिक्षण सामग्री

डॉ.नम्रता आनन्द ने बताया, "देश के बेहतर भविष्य के लिए बच्चों को अच्छी शिक्षा और संस्कार देना हम सबकी जिम्मेदारी है. आज के बच्चे ही कल का भविष्य हैं.

पटना: अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के सदस्यों ने आज चित्रगुप्त पूजा की पूर्व संध्या पर स्लम एरिया के बच्चों के बीच शिक्षण सामग्री का वितरण किया.

अखिल भारतीय कायस्थ महासभा और दीदीजी फाउंडेशन के सौजन्य से राजधानी पटना में चितकोहड़ा पुल के नीचे राजकीय हाई स्कूल के समीप स्लम एरिया के 100 से अधिक गरीब बच्चों के बीच शिक्षण सामग्री, मास्क, साबुन, सैनिटाइजर का वितरण किया गया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर जनता दल यूनाइटेड (जदयू) प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद मौजूद थे. उन्होंने कहा कि कायस्थों की गौरवशाली विरासत रही है, और इस विरासत को कायम रखने के लिए हमें एकजुट रहना होगा. उन्होंने बताया कि शिक्षा पर सभी का अधिकार है. ऐसे बच्चे जो गरीबी के चलते पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं, उन्हें चिह्नित कर शिक्षा दिए जाने की व्यवस्था करनी होगी.

डॉ.नम्रता आनन्द ने बताया, “देश के बेहतर भविष्य के लिए बच्चों को अच्छी शिक्षा और संस्कार देना हम सबकी जिम्मेदारी है. आज के बच्चे ही कल का भविष्य हैं. समाज को आगे बढ़ाने के लिए शिक्षा सबसे ज्यादा जरूरी है. हम चाहते हैं कि सभी बच्चे पढ़ें और अपना बेहतर भविष्य बनाएं. सामाजिक उत्थान के लिए शिक्षा बेहद जरूरी है.”

यह भी पढे: बोर्ड नहीं कर रहा खिलाडियों की चोट के साथ खिलवाड़: गांगुली

Related Articles

Back to top button