INDvsNZ : जीत के करीब पहुंची टीम इंडिया, धवन के बाद कार्तिक ने जड़ा पचासा

0

पुणे। महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन(एमसीए) स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम जीत के करीब पहुंचती नजर आ रही है। न्यूज़ीलैंड द्वारा दिए गए 231 रनों के लक्ष्य के जवाब में टीम इंडिया ने 40 ओवरों में ।। तीन विकेट के नुकसान पर 204 रन बना लिए हैं। भारत को शेष बचे 10 ओवरों में मात्र 27  रनों ककी जरूरत हैं। इस वक़्त क्रीज पर दिनेश कार्तिक(55) और हार्दिक पांड्या(30) जमे हुए हैं।

रोहित शर्मा 7 रन बनाकर लौटे पवेलियन

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। भारत को पहला झटका 22 रनों के योग सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के रूप में लगा। रोहित शर्मा 7 रन बनाकर टिम का शिकार बने। इसके बाद क्रीज पर आए कप्तान कोहली ने शिखर धवन के साथ तेजी से रन बटोरने लगे।

धवन ने जड़ा अर्धशतक

कोहली 29 रन बनाकर ग्रैंडहोम की गेंद पर विकेटकीपर लाथम को कैच थमा बैठे। इसके बाद धवन और कार्तिक ने तीसरे विकेट के लिए 66 रन जोड़े। धवन 68 रनों के व्यक्तिगत स्कोर पर एडम मिलने का शिकार बने।

न्यूज़ीलैंड ने रखा 231 रनों का लक्ष्य

इससे पहले आज टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने न्यूज़ीलैंड टीम ने भारत के सामने 231 रनों का लक्ष्य रखा है। भारतीय गेंदबाजों ने शनदार प्रदर्शन करते हुए मेहमान टीम को निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट के चटाकर 230 रनों पर सीमित कर दिया।

किवी टीम से कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा सका। उसके लिए सबसे ज्यादा 42 रन हेनरी निकोलस ने बनाए। इसके अलावा कोलिन डी ग्रांडहोमेने 41 रनों की पारी खेली। पिछले मैच के शतकवीर टॉम लाथम ने 38 रन बनाए।

भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने तीन विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को दो-दो विकेट मिले। हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल एक-एक सफलता हासिल कर सके।

loading...
शेयर करें