बैटिंग ऑर्डर की वजह से हार रही है टीम इंडिया: Ajay Jadeja

पांच मैचों की सीरीज में इंग्लैंड 2-1 से आगे है। अब इस पर पूर्व भारतीय बल्लेबाज अजय जडेजा ( Ajay Jadeja ) ने भारत की हार का कारण बैटिंग ऑर्डर को बताया हैं।

अहमादाबाद: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला अहमदाबाद ( Ahmedabad ) में खेला जाएगा। भारत के लिए ये मुकाबला करो या मरो का है। क्योंकि पांच मैचों की सीरीज में इंग्लैंड 2-1 से आगे है। अब इस पर पूर्व भारतीय बल्लेबाज अजय जडेजा ( Ajay Jadeja ) ने भारत की हार का कारण बैटिंग ऑर्डर को बताया हैं।

अजय जडेजा ने अपने बयान में कहा कि भारतीय टीम के कप्तान और कोच दोनों को यह तय करना होगा कि जो बल्लेबाज परिस्थितियों के लिहाज से जिस जगह सही बैठता हो उसे वहां बल्लेबाजी के लिए भेजा जाना चाहिए। जडेजा ने खासतौर से हार्दिक पांड्या ( Hardik Pandya ) का जिक्र करते हुए कहा, कि अगर टीम मैनेजमेंट ( Team management ) हार्दिक पांड्या से बेहतर खेलने वाले बल्लेबाजों की मान रही है तो उन बल्लेबाजों को जॉर्डन, सैम करन, आदिल रशीद और स्टोक्स की गेंदों पर अटैकिंग खेल कर ज्यादा रन बनाने के लिए देखना चाहिए।

जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड जैसे माहिर गेंदबाज

जडेजा ने कहा मेरी राय के मुताबिक यह पक्की बात है कि भारतीय बल्लेबाजी में जहां जिस बल्लेबाज को खेलना चाहिए वैसा वह नहीं खेल रहे हैं साथ ही उन्होंने हार्दिक पांड्या पर जोर देते हुए कहा कि हार्दिक पांड्या जब खेलने आए तो वह सात नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे पांड्या पारी के 15वें ओवर में बैटिंग पर आए थे जिस वक्त इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड जैसे माहिर गेंदबाज के ओवर बचे थे इस वक्त पर हार्दिक क्या पूरी टीम के लिए उनके खिलाफ ज्यादा रन निकाल पाना मुश्किल हो रहा था।

खराब फॉर्म में विराट आर्मी

सीरीज जीतकर इंग्लैंड रच देगी इतिहास

भारत में 20 द्विपक्षीय टी20 सीरीज खेली गई हैं। जिसमें सिर्फ 4 में टीम इंडिया को हार मिली है। आखिरी बार फरवरी 2019 में ऑस्ट्रेलिया ने दो मैचों की सीरीज में 2-0 से हराया था। इसके अलावा इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड से भी एक-एक बार हार मिली है। अगर इंग्लैंड की टीम इस सीरीज को जीत लेती है तो वह भारत में दो टी20 सीरीज जीतने वाली पहली टीम बन जाएगी।

 

Related Articles