92 रन पर सिमटी टीम इंडिया, जानिए कौन कितने रन बनाकर हुआ आउट

0

भारत के सामने हार का सामना करने के बाद मेजबान कीवी टीम ने गुरुवार को चौथे वनडे में शानदार वापसी की। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी कीवी टीम ने भारतीय टीम को ताश के पत्ते की तरह ढेर कर दिया। भारतीय टीम कुल 92 रन बनाकर ढेर हो गई। कोई भी बल्लेबाद पिच पर नहीं टिक सकी। भला हो युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव का जिन्होंने नौवें विकेट के लिए 25 रन की साझेदारी कर टीम को 92 रन के स्कोर तक पहुंचाया। सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज युजवेंद्र चहल रहे उन्होंने नाबाद 18* रन बनाए। उसके बाद हार्दिक पंड्या ने 16 और कुलदीप यादव ने 15 रन बनाए। कीवी गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने कहर ढाते हुए 10 ओवर में 21 रन देकर पांच और कोलिन डि ग्रैंडहोम ने 10 ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट लिए। जानिए टीम इंडिया के किस बल्लेबाज ने बनाए कितने रन बनाए।

भारतीय टीम ने 14वें ओवर की पहली गेंद पर केदार जाधव के रूप में अपना छठवां विकेट गंवाया था। उस वक्त टीम का स्कोर महज 35 रन था। इसके बाद अंतिम के चार बल्लेबाजों ने 57 रन जोड़कर टीम को शर्मनाक स्कोर पर आउट होने से बचा लिया। भारतीय टीम का वनडे में सबसे कम स्कोर 54 रन है जो उसने साल 2000 में श्रीलंका के खिलाफ शारजाह में बनाया था। जिस तेजी से आज विकेट गिर रहे थे तब ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम अपने उस शर्मनाक रिकॉर्ड को रोहित शर्मा की कप्तानी में तोड़ देगी। हालांकि ये भारत का न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में दूसरा सबसे कम स्कोर है। इससे पहले भारत श्रीलंका के दाम्बूला में कीवी टीम के खिलाफ 88 रन पर ढेर हो गई।

आठ गेंद में 33 के स्कोर पर गंवाए तीन विकेट
भारतीय टीम ने खराब शुरुआत के बाद 33 के स्कोर पर एक के बाद एक विकेट गंवा दिए। बोल्ट और ग्रैंडहोम ने कहर बरबाते हुए अंबाती रायुडु(0), दिनेश कार्तिक(0) और शुभमन गिल(9) के विकेट गंवा दिए। 11वें ओवर में रायुडु और कार्तिक ग्रैंडहोम की गेंद पर खाता भी नहीं खोल पाए। इसके बाद अपना डेब्यू मैच खेल रहे शुभमन गिल फॉलोथ्रू पर बोल्ट को कैच दे बैठे।

loading...
शेयर करें