पूरे आत्मविश्वास के साथ टी-20 सीरीज में उतरेगी टीम इंडिया

भारत ने सिडनी में पहले दो वनडे 66 और 51 रन से गंवाए थे लेकिन कैनबरा में तीसरे मुकाबले में 13 रन की जीत के साथ उसने शानदार वापसी कर ली है।

कैनबरा: भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से तीन वनडे मैचों की सीरीज में लगातार दो हार झेलने के बाद तीसरे मैच में जबरदस्त वापसी करते हुए शानदार जीत दर्ज की थी। अब टीम इंडिया तीन टी 20 मैचों की सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को खेलेगी। तीसरे वनडे मैच में शानदार जीत दर्ज कर भारतीय टीम मनोबल से भरी हुई है।

भारत ने सिडनी में पहले दो वनडे 66 और 51 रन से गंवाए थे लेकिन कैनबरा में तीसरे मुकाबले में 13 रन की जीत के साथ उसने शानदार वापसी कर ली। कैनबरा के मानुका ओवल मैदान में ऑस्ट्रेलिया को इस तरह पहली बार हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम अब इस लय को टी-20 सीरीज में भी बरकरार रखना चाहेगी। जिसका पहला मैच कैनबरा के मानुका ओवल मैदान में ही होना है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने तीसरे वनडे की जीत के बाद कहा था कि वह इस लय को आगे भी बरकरार रखेंगे।

भारतीय टीम का प्रदर्शन वनडे सीरीज के पहले दो मुकाबलों में निराशाजनक रहा था और वह प्रभावित करने में नाकाम रही थी। लेकिन तीसरे मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी और फिर गेंदबाजी में अपना जलवा बिखेर मेजबान टीम को पटखनी देकर क्लीन स्विप से बच गई थी।

टीम इंडिया को भले ही वनडे सीरीज गंवानी पड़ी लेकिन उसने तीनों मुकाबलों में ही 300 का आंकड़ा पार किया। पहले दो वनडे में हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने विशाल स्कोर खड़ा किया था जिसके कारण भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन टीम के बल्लेबाजों ने इस लक्ष्य को हासिल करने की भरपूर कोशिश की थी।

यह भी पढ़ें: IPL में दो नई टीमों की एंट्री को लेकर BCCI की आम बैठक में होगी चर्चा

Related Articles

Back to top button