सिडनी में हार का बदला लेने उतरेगी टीम इंडिया, जडेजा का बाहर होना बड़ी चुनौती

सिडनी: कैनबरा में पहले टी-20 मुकाबले में शानदार जीत हासिल करने वाली टीम इंडिया रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में सिडनी का गतिरोध तोड़ने और सीरीज कब्जाने के मजबूत इरादे के साथ उतरेगी।

भारत ने मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई दौरे में सिडनी में खेले गए पहले दो वनडे गंवाए थे और सिडनी मैदान में उसे हार की हैट्रिक का सामना करना पड़ा था। भारत ने 2018-19 के दौरे में सिडनी में खेला गया वनडे मैच गंवाया था। लेकिन कैनबरा के मानुका ओवल मैदान में विराट कोहली की टीम ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को लगातार दो मैचों में हार का स्वाद चखाया है।

वहीं ऑस्ट्रेलिया को पहली बार कैनबरा में हार का सामना करना पड़ा। भारत ने वनडे सीरीज का तीसरा मैच कैनबरा में 13 रन से जीता और सीरीज में अपना सम्मान बचाया। टीम इंडिया ने कैनबरा में ही पहले टी-20 मुकाबले में 11 रन से शानदार जीत हासिल की। भारत ने 161 का स्कोर बनाने के बाद ऑस्ट्रेलिया की चुनौती को 150 रन पर रोक दिया।

सिडनी में हार का बदला लेने उतरेगी टीम इंडिया

भारतीय टीम अब टी-20 सीरीज के शेष दो मैच खेलने वापस सिडनी लौटी है जहां उसका रिकॉर्ड बहुत शानदार नहीं है। भारत को टी-20 सीरीज जीतने के लिए सिडनी का गतिरोध तोड़ना होगा। दोनों देशों के बीच 2018-19 में तीन मैचों की टी-20 सीरीज 1-1 से बराबर रही थी। हालांकि दूसरे मैच से पहले भारत को एक झटका लगा है क्योंकि उसके फॉर्म में चल रहे ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा सिर में लगी चोट और हैमस्ट्रिंग चोट के कारण शेष सीरीज से बाहर हो गए हैं।

जडेजा का बाहर होना विराट के लिए बड़ी चुनौती

जडेजा के बाहर होने से भारत की निचले क्रम की बल्लेबाजी पर जरुर असर पड़ेगा क्योंकि सातवें नंबर पर जडेजा लगातार अच्छे स्कोर कर रहे थे। जडेजा के बाहर होने से विराट को अपनी रणनीति में कुछ बदलाव लाना पड़ेगा ताकि भारतीय बल्लेबाजी में गहराई बनी रह सके।

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: भारत को लगा बड़ा झटका, ये सलामी बल्लेबाज नहीं खेलेगा टी-20 सीरीज

Related Articles

Back to top button