टीम इंडिया की हुई हार ,न्यूजीलैंड ने भारत को दी 8 विकेट से मात

0

कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा की अगुवाई खेलने उतरी भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथा वनडे मैच गंवा दिया। न्यूजीलैंड ने ट्रेंट बोल्ट (5/21) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर हैमिल्टन के सिडन पार्क मैदान पर भारत को 8 विकेट से मात दी। इसी के साथ न्यूजीलैंड की टीम ने सीरीज में अपनी जीत का खाता खोल लिया है। हालांकि, सीरीज में मेहमान टीम 3-1 से अजेय बढ़त बनाए हुए है।  टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने वाली भारतीय टीम ने न्यूजीलैंज के सामने जीत के लिए महज 93 रन की चुनौती पेश की। इस लक्ष्य का मेजबान टीम ने दो विकेट गंवाकर आसान से सिर्फ 15 ओवर में हासिल कर लिया।

सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल (14) और कप्तान केन विलियमसन (11) के जल्द पवेलियन लौटने के बाद हेनरी निकॉल्स (नाबाद 30) और रॉस टेलर (नाबाद 37) ने मोर्चा संभाला। दोनों ने 54 रन की विजयी साझेदारी कर मैच न्यूजीलैंड की झोली में डाल दिया। निकॉल्स ने 42 गेंदों की अपनी पारी में 4 चौके और 1 छक्का लगाया। वहीं, टेलर ने 25 गेंदों की पारी में 2 चौके और 2 छक्के जड़े। भारत के लिए दोनों विकेट भुवनेश्वर कुमार ने झटके। आराम पर गए विराट कोहली की गैरमौजूदगी में भारतीय क्रिकेट टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में हैं।

वहीं न्यूजीलैंड की जिम्मेदारी केन विलियम्सन के कंधों पर है। ​विलियमसन ने टॉस जीतकर भारत को पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कप्तान के इस फैसले को मेजबान गेंदबाजों ने सही साबित कर दिखाया और भारतीय टीम को 30.5 ओवर में वनडे मैचों में उसके सातवें न्यूनतम स्कोर 92 रन पर समेट दिया भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा नाबाद 18 रन बनाए और उसके सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर सके।भारत ने बेहद निराशानजक आगाज किया। उसके सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (13) और रोहित शर्मा (7) 8वें ओवर तक पवेलियन लौट गए।

loading...
शेयर करें