किसानों पर छोड़े गए आंसू गैस के गोले, प्रियंका ने भाजपा पर साधा निशाना

किसानों पर छोड़े गए आंसू गैस के गोले, प्रियंका ने कहा ‘सरकार आवाज सुनने के बजाय उन पर भारी ठंड में पानी की बौछार मारती है’

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ जंग लड़ने के लिए देशभर के किसान संगठन की अगुवाई में किसान दिल्ली कूच करने निकले इसी दौरान किसानों पर छोड़े गए आंसू गैस के गोले। किसानों ने चेतावनी दी है कि अगर उन्हें रोका गया तो वो दिल्ली जाने वाले सारे रास्ते जाम कर देंगे।

इलाके में धारा 144

किसानों के जत्थे को अंबाला हाईवे पर रोके जाने से किसानों और पुलिस के बीच झड़प हो गई। इस दौरान 100 किसानों को हिरासत में लिया गया है। इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। किसानों को दिल्ली कूच से रोकने के लिए सीमा पर सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए है।

प्रियंका ने भाजपा पर साधा निशाना

प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने ट्वीटर हैंडल पर ट्वीट कर के कहा, किसानों से समर्थन मूल्य छीनने वाले कानून के विरोध में किसान की आवाज सुनने की बजाय भाजपा सरकार उन पर भारी ठंड में पानी की बौछार मारती है। किसानों से सबकुछ छीना जा रहा है और पूंजीपतियों को थाल में सजा कर बैंक, कर्जमाफी, एयरपोर्ट रेलवे स्टेशन बांटे जा रहे हैं।

किसानों ने पुलिस को ललकारा

अंबाला के शंभू बॉर्डर पर पुलिस और किसानों के बीच झड़प हो गई इसी दौरान पुलिस ने किसानों पर आंसू गैस के गोले छोड़े जिससे वहां पर भगदड़ मच गई है। इन बावजूद किसानों का लक्ष्य डगमगाया नहीं है उनका कहना है की पुलिस के वॉटर कैनन का पानी भले ही खत्म हो जाए लेकिन हम आगे बढ़कर रहेंगे।

मेट्रो सेवा बंद

किसानों को दिल्ली आने से रोकने के लिए दिल्ली मेट्रो ने अपनी सेवाओं में बदलाव किया है। दिल्ली से नोएडा, गाजियाबाद समेत एनसीआर के सभी शहरों को जोड़ने वाली लाइनों पर बार्डर के दो स्टेशनों के बीच मेट्रो सेवा दोपहर दो बजे तक बंद रहेगी।

यह भी पढ़े:मुंबई 26/11 हमले की वीं बरसी पर उपराष्ट्रपति नायडू और शाह ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

यह भी पढ़े:देश में कोरोना नमूनों की जांच का आंकड़ा साढ़े तेरह करोड़ के पार, बड़े स्तर पर फैलाव की रोकथाम

Related Articles