जानिए क्यों Techno-king Elon Musk ने कहा ”बेज़ोस तुमसे न हो पायेगा” !

नई यॉर्क : पृथ्वी के दाे सबसे अमीर शख्स जेफ बेजाेस और Techno-king Elon Musk चाँद के लिए भिड़ गए हैं। इस कड़ी में जानकारों की माने तो यह लड़ाई बाइस हज़ार करोड़ के एक कॉन्ट्रैक्ट को लेकर है।

Techno-king Elon Musk के स्पेस एक्स से चाँद पर बस्ती बसाएगा नासा

असल में मसला यह है कि अमेरिकन स्पेस एजेंसी नासा ने मस्क की कंपनी ‘स्पेस एक्स’ के साथ एक करार किया है। इस करार के तहत स्पेस एक्स एक लैंडर डेवलप करेगी जिससे नासा अपने एस्ट्रोनॉट्स को तीन साल बाद चाँद पर भेजेगा। जानकारों के मुताबिक मस्क की कंपनी ने दो कंपनीओं को पछाड़ यह कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया था। इन दो कंपनीओं में एक जेफ बेजाेस की ‘ब्लू ओरिजन’ भी थी।

यह भी पढ़ें : Time की पहली इन्फ्लुएंशियल कंपनियों की लिस्ट में हैं भारत की इन दो कंपनियों के नाम

नई यॉर्क टाइम के मुताबिक इस कड़ी में साेमवार काे बेजाेस की कंपनी ने नासा के इस फैसले के खिलाफ अमेरिकन गवर्नमेंट काे पचास पेज का शिकायतनामा सौंपा था। जिसमे ब्लू ओरिजन के चीफ एग्जीक्यूटिव बाॅब स्मिथ ने कहा- ‘नासा का स्पेस एक्स काे काॅन्ट्रैक्ट देने का फैसला गलत है, क्याेंकि उन्हाेंने न केवल हमारे प्रस्ताव के फायदेमंद पहलू काे नजरअंदाज किया, बल्कि स्पेस एक्स की तकनीकी खामियाें की भी अनदेखी की है। इस के बाद मस्क ने अपने मज़ाकिया अंदाज़ में बेज़ोस को निशाना बनाते हुए ट्विटर पर लिखा Can’t get it up (to orbit) lol.

यह भी पढ़ें : अपनी जागीर पाने के लिए सैमसंग चुकाएगा अरबों का Inheritance Tax

Related Articles