टेक्नो ने लांच किया ‘कैमोन’ सीरीज का एआई-संचालित कैमरा स्मार्टफोन

नई दिल्ली। हांगकांग की कंपनी ट्रांसन होल्डिंग्स की सहयोगी कंपनी टेक्नो मोबाइल ने सोमवार को अपना पहला ‘केमोन आईक्लिक’ एआई-संचालित कैमरा स्मार्टफोन भारतीय बाजार में 13,999 रुपये में लांच किया। यह डिवाइस ‘मिडनाइट ब्लैक’ और ‘शैंपेन गोल्ड’ रंगों में देश भर के 35,000 से ज्यादा खुदरा दुकानों पर बिक्री के लिए उपलब्ध है।

ट्रांसन इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (विपणन) गौरव टिकू ने एक बयान में कहा, “हम ‘केमोन आईक्लिक’ को लांच करते हुए उत्साहित हैं, जोकि शक्तिशाली बैटरी और आकर्षक डिजाइन वाले एआई संचालित कैमरा के साथ उपभोक्ताओं को समृद्ध स्मार्टफोन अनुभव रखने के लिए सशक्त बनाता है।” इस डिवाइस का स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात 82.9 फीसदी है और डिस्प्ले 6 इंच का है, जिसका रेजोल्यूशन 720 गुणा 1440 पिक्सल है।

इस डिवाइस में एआई-बोके दिया गया है जिससे स्पष्ट सेल्फी क्लिक की जा सकती है, जिसके साथ एआई सॉफ्ट फ्लैश भी दिया गया है। कंपनी का दावा है, “टेक्नो ने 64एम सुपर पिक्सल फंक्शन जोड़ा है जो एक ही समय पर तीन फोटो लेता है और तीनों के समन्वय से एक फोटो बनाता है, जिसका पिक्चर रेजोल्यूशन सामान्य फोटो मोड की तुलना में तीन गुणा बेहतर होता है।इसमें 3,750 एमएएच की बैटरी लगी है, जिसके साथ 4 जीबी रैम और 64 जीबी रोम दिया गया है।

Related Articles