Techno Smartphone: टेक्नो ने मात्र इतने रुपए में लॉन्च किया शानदार स्मार्टफोन, जानिए इसके फिचर्स के बारें में

स्पार्क 7 दो स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया गया है। 2 जीबी प्लस 32 जीबी वैरिएंट वाले इस स्मार्टफोन ( Smartphone ) की कीमत विशेष लॉन्चिग के तहत 6,999 रुपये रखी गई है।

नई दिल्ली: वैश्विक प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड Techno ने शुक्रवार को एक नया स्मार्टफोन स्पार्क 7 ( Smartphone Spark-7 ) लॉन्च किया। जिसका काफी शानदार फिचर्स है। इस फोन में एक बड़ी डिस्प्ले, लंबे समय तक चलने वाली बैटरी, बड़ी स्क्रीन और एआई आधारित ड्यूअल कैमरा सेटअप ( Dual Camera Setup ) मिलता है। स्पार्क 7 दो स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया गया है। 2 जीबी प्लस 32 जीबी वैरिएंट वाले इस स्मार्टफोन ( Smartphone ) की कीमत विशेष लॉन्चिग के तहत 6,999 रुपये रखी गई है। वहीं 3 जीबी प्लस 64 जीबी वैरिएंट की कीमत 7,999 रुपये निर्धारित की गई है। यह स्मार्टफोन तीन रंग विकल्प – स्प्रूस ग्रीन, मैग्नेट ब्लैक और मोर्फियस ब्लू ( Morpheus Blue ) के साथ पेश किया गया है।

आपको बता दें कि इस शानदार स्मार्टफोन की बिक्री 16 अप्रैल को दोपहर 12 बजे से अमेजन पर बिक्री शुरू हो जाएगी। स्मार्टफोन में 720 गुणा 1600 रिजॉल्यूशन वाला 6.52 इंच का एचडी प्लस डॉट नॉच डिस्प्ले दिया गया है। इसकी 90.34 प्रतिशत बॉडी स्क्रीन रेश्यो और 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो 480 निट्स ब्राइटनेस के साथ एक इमर्सिव व्यूइंग एक्सपीरियंस ( Immersive viewing experience ) प्रदान करती है।

अरिजीत तालपात्रा ने कहा

ट्रांशन इंडिया ( Transition India ) के सीईओ अरिजीत तालपात्रा ( Arijit Talpatra ) ने एक बयान में कहा, “हमारी इंडिया फर्स्ट रणनीति के अनुरूप, टेक्नो मेड फॉर इंडिया स्मार्टफोन्स पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेगा, जो बेजोड़ मूल्य बिंदुओं पर बेस्ट-इन-सेगमेंट स्पेसिफिकेशंस के साथ बजट और मिड-बजट बाजार में हस्तक्षेप करेगा।”

उन्होंने कहा, “उस दृष्टिकोण से, स्पार्क 7 हमें अपने ग्राहक आधार को एक ऐसे फोन के साथ विस्तारित करने में मदद करेगा, जो कि हमारी आकांक्षात्मक भारत की जरूरतों को पूरा करने के लिए कस्टमाइज्ड है। हमें विश्वास है कि स्पार्क 7 स्मार्टफोन की नई रेंज के साथ, हम अपने ग्राहकों के प्यार और समर्थन को जारी रखेंगे।

बेहतरीन स्मार्टफोन

यह बेहतरीन स्मार्टफोन फोटोग्राफी के अनुभव के लिए टाइम-लेप्स वीडियो, स्लो मोशन वीडियो, बोकेह मोड, एआई ब्यूटी मोड और एआई पोट्र्रेट मोड जैसी प्रीमियम सुविधाएं भी प्रदान करता है।”

इसमें एफ 2.0 अपर्चर के साथ 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है और एडजस्टेबल ब्राइटनेस के साथ ड्यूअल फ्रंट फ्लैश भी दी गई है। एक बड़ी 6000 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई, जिसमें आपको 41 दिनों तक का स्टैंडबाई टाइम मिलता है। बैटरी के साथ 42 घंटे का कॉलिंग टाइम, 17 घंटे की वेब ब्राउजिंग, 45 घंटे का म्यूजिक प्लेबैक, 17 घंटे का गेम प्ले और 27 घंटे का वीडियो प्लेबैक मिलता है।

बैटरी अन्य एआई फीचर्स जैसे एआई पावर सेविंग, फुल चार्ज अलर्ट के साथ आती है, जिससे फोन को ओवरचाजिर्ंग से बचाने के लिए जब यह पूरी तरह से चार्ज हो जाता है तो यह अपने आप पावर कट करने में भी सक्षम है।

तालपात्रा ने कहा, “काउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले साल स्पार्क सीरीज के स्मार्टफोन के लॉन्च के बाद, टेक्नो 5,000 से 10,000 रुपये की श्रेणी में टॉप 5 स्मार्टफोन ब्रांड क्लब में शामिल हो गया है।”

उन्होंने कहा, “2021 में हम 5 से 15 हजार स्मार्टफोन श्रेणी में एक मजबूत पोर्टफोलियो बनाने के लिए अपनी स्थिति को और मजबूत करेंगे, जो ग्राहकों को मूल्य बिंदुओं पर विस्तृत विकल्प प्रदान करते हैं।”

यह भी पढे़ं: Maxwell ने 2 साल के छक्कों का सूखा किया ख़त्म, जड़ दिया गगनचुम्बी छक्का

Related Articles