तेजस एक बार फिर पटरी पर उतरने के लिए तैयार, यात्रियों के लिए किये जायेंगे ख़ास इंतजाम

तेजस
तेजस

नई दिल्ली: कोरोना काल में जहां सब कुछ अस्त-व्यस्त हो गया. ट्रेन सेवा से लेकर हवाई सेवा पूरी तरीके से बाधित हो गया. लेकिन धीरे-धीरे ही सही रफ़्तार फिर से पटरियों पर लौटने लगी है. देश की पहली कॉर्पोरेट ट्रेन तेजस भी एक बार फिर से यात्रियों के मजेदार सफ़र के लिए अपना मोर्चा संभालने जा रही है.

IRCTC दिल्ली से लखनऊ और मुंबई से अहमदाबाद तक चलने वाली तेजस एक्सप्रेस को 17 अक्टूबर से पटरी पर उतारने की तैयारी कर रहा है. इस दौरान कोरोना गाइडलाइंस का पूरी तरीके से पालन किया जायेगा.

तेजस
तेजस

इन चीजों का रखा जायेगा ख़ास ध्यान

कोरोना को देखते हुए कई विशेष तरह की तैयारियां की जा रही है. सबसे पहले यात्री जब स्टेशन के अन्दर दाखिल होंगे तो उनका थर्मल स्कैनिंग किया जायेगा. यात्री को सफ़र से पहले थर्मल स्कैनिंग करवाना अनिवार्य होगा. इतना ही नहीं यात्रियों के सामान को भी सैनिटाइज़ किया जायेगा. ट्रेन के अन्दर और बाहर सैनिटाइजेसन का पूरा ख्याल रखा जायेगा.

यात्रियों के लिए कोविड किट   

IRCTC (Indian Railway Catering and Tourism Corporation) ने कोरोना के दौरान तेजस में सफ़र कर रहे यात्रियों को संक्रमण से बचाने के लिए सभी यात्रियों को कोविड किट देने का फैसला लिया है इस ख़ास किट में निजी सुरक्षा से जुड़ी सभी चीजें दी जायेंगी.

 

ये भी पढ़ें- जानिए शाहरुख खान और गौरी खान के दिलचस्प कहानी के बारे में, ऐसे हुई थी शुरुआत 

 

 

Related Articles