4 अक्टूबर को लखनऊ में होगा तेजस का उद्घाटन , पहली यात्रा मिलेगी मुफ्त…

लखनऊ में अब तेजस की पहली यात्रा मुफ्त में मिलेगी और साथ ही लंच और गिफ्ट भी उपलब्ध कराया जाएगा।बतादें की 4 अक्टूबर को इस रेलगाड़ी का उद्घाटन होगा।
खबरों के मुताबिक लखनऊ जंक्शन से नई दिल्ली के बीच चलने वाली देश की पहली कॉर्पोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हरी झंडी दिखाएंगे। उद्घाटन समारोह लखनऊ जंक्शन पर आयोजित होगा।

जहां इसे लेकर सोमवार को जहां पूर्वोत्तर रेलवे की डीआरएम विजयलक्ष्मी कौशिक ने लखनऊ जंक्शन पर स्थितियों को जांचा, वहीं कैब-वे से लेकर प्लेटफॉर्म तक की तैयारियों का जायजा लिया। दूसरी ओर भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अश्विनी श्रीवास्तव ने बताया कि चार अक्तूबर को ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को कॉम्प्लीमेंट्री लंच भी दिया जाएगा।दरअसल यह लंच लखनऊ से कानपुर, गाजियाबाद व नई दिल्ली के लिए जाने वाले यात्रियों को मिलेगा। बता दें कि लखनऊ से नई दिल्ली जाने वाले यात्रियों को कैटरिंग में तीन बार नाश्ता दिया जाएगा, लेकिन इसमें लंच शामिल नहीं है। वहीं नई दिल्ली से लखनऊ जंक्शन आने वाले यात्रियों को रात का खाना दिया जाएगा।

Related Articles