तेजस्वी पर हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज, बोले- मैं डरने वालों में से नहीं, संघर्ष हमारे खून में है

बिहार ( Bihar ) के विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के ऊपर हत्या के प्रयास ( Section-307 ) का मुकदमा दर्ज होने के बाद वहां की राजनीति गर्म हो गई है।

पटना: बिहार ( Bihar ) के विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के ऊपर हत्या के प्रयास ( Section-307 ) का मुकदमा दर्ज होने के बाद वहां की राजनीति गर्म हो गई है। इस मामले पर RJD नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार सरकार ( Nitish Kumar Sarkar ) पर जबरदस्त हमला बोला। शनिवार को किए एक ट्वीट में तेजस्वी यादव ने कहा कि बेरोजगारों के लिए नौकरी मांगी तो नीतीश कुमार ने हम पर हत्या का मुक़दमा दर्ज करा दिया।

उन्होंने कहा कि बेरोज़गारी, महंगाई, भ्रष्टाचार,विधि व्यवस्था, किसानों और ग़रीबों के लिए लड़ने से अगर हमें जेल जाना पड़ेगा तो ख़ुशी से जाएंगे। उन्होंने आगे लिखा कि सीएम साहब मैं डरने वालों में से नहीं, संघर्ष हमारे खून में है।

बता दें कि बिहार के विपक्ष नेता और राजद नेता तेजस्वी यादव उनके भाई तेज प्रताप यादव ( Tej Pratap Yadav ) समेत 22 RJD विधायकों, नेताओं और कार्यकर्ताओं पर सरकारी कार्य में बाधा डालने, तोड़फोड़, मारपीट करने और जानलेवा हमला करने के मामले में एफआईआर दर्ज कराई गई थी। यह एफआईआर दानापुर मजिस्ट्रेट प्रतिमा गुप्ता ( Magistrate Pratima Gupta ) के बयान के आधार पर दर्ज कराया गया है। RJD ने 23 मार्च को बेरोजगारी, महंगाई व भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रदर्शन किया था। उस प्रदर्शन में RJD नेताओं पर हंगामा व पथराव करने का आरोप लगा था। इस केस में हत्या के प्रयास जैसी गंभीर धाराएं भी शामिल हैं।

IPC की धारा

इस FIR में नेता प्रतिमक्ष तेजस्वी यादव, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव, जगदानंद सिंह, श्याम रजक, निराला यादव, अब्दुल बारी सिद्दीकी, निर्भय आंबेडकर, आजाद गांधी, महताब आलम, प्रेम गुप्ता, भाई अरुण, रीतलाल यादव, राजेंद्र यादव, रमई राम, शक्ति यादव, अर्चना यादव, ऋतु , चेतन आनंद डॉ. गौतम कृष्ण, क्रांति सिंह, कारी सुहैब तथा 800 अज्ञात शामिल हैं। गौरतलब है कि इन सभी नेताओं के खिलाफ IPC की धारा 144, 149, 341, 342, 323, 188, 307 समेत कई अन्य धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कराई गई है। धारा 307 हत्या के प्रयास की धारा गंभीर मामला है जो गैर जमानती धारा।

यह भी पढ़ें: चुनाव जिताइए हेलीकॉप्टर पाइए, इस निर्दलीय उम्मीदवार के वादों पर हंस रहें हैं लोग

Related Articles