तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख Revanth Reddy को पुलिस ने किया नजरबंद, ये है मामला

तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख ए. रेवंत रेड्डी को पुलिस ने उनके ही घर में नजरबंद कर दिया है, ताकि उन्हें कोकापेट की सरकारी जमीनों पर जाने से रोका जा सके

हैदराबादः तेलंगाना (Telangana) प्रदेश कांग्रेस कमेटी (TPCC) के प्रमुख ए. रेवंत रेड्डी (A. Revanth Reddy) को पुलिस ने उनके ही घर में नजरबंद कर दिया है, ताकि उन्हें कोकापेट की सरकारी जमीनों पर जाने से रोका जा सके, जिनकी पिछले सप्ताह नीलामी की गई थी।

भ्रष्टाचार का आरोप

कोकापेट (Kokapet) की जमीन की नीलामी में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए रेवंत रेड्डी ने कोकापेट में विरोध का आह्वान किया था। इस बीच कुछ कांग्रेसी नेता (Congress) कोकापेट जमीन के पास पहुंचने में सफल रहे, लेकिन पुलिस ने उन्हें विरोध प्रदर्शन करने से रोकने की कोशिश की।

रेवंत रेड्डी ने कोकापेट भूमि नीलामी में 1,000 करोड़ रुपये के बड़े घोटाले का आरोप लगाया है। उन्होंने मांग की कि राज्य सरकार इन जमीनों को स्विस चैलेंज के तहत फिर से नीलाम करे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि राज्य अधिक पारदर्शी तरीके से अच्छा राजस्व उत्पन्न कर सके।

TPCC के प्रमुख ने बोला कि बोली लगाने में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों (International Players) के शामिल होने के दावों के विपरीत, जिन लोगों ने ये जमीनें हासिल कीं, वे या तो मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के बेनामी थे या जिनके उनके साथ घनिष्ठ संबंध थे। उन्होंने कहा था कि वह इस मुद्दे को संसद में उठाएंगे।

रेवंत रेड्डी तेलंगाना के एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं। वह मलकाजगिरी निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से 17 वीं लोकसभा में संसद सदस्य हैं। उन्होंने छात्र रहते हुए ABVP के सदस्य थे। 2006 में उन्होंने स्थानीय निकाय चुनावों में चुनाव लड़ा और एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में मिडजिल मंडल से ZPTC सदस्य के रूप में चुने गए।

यह भी पढ़ेएक्टर Rohit Saraf इस वेब सीरीज से कर रहें अपनी वापसी, फिल्म का फस्ट लुक आउट

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles