IPL
IPL

International Women’s Day पर तेलंगाना सरकार ने महिलाओं को दिया बड़ा तोहफा

हैदराबाद : तेलंगाना सरकार (Telangana Government) ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Women’s Day) के अवसर पर महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है। सीएम चंद्रशेखर राव (CM Chandrasekhar Rao) ने 8 मार्च यानी अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर राज्य में सभी महिला कर्मचारियों के लिए छुट्टी की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा रविवार को जारी एक प्रेस बयान के अनुसार 8 मार्च यानी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women’s Day) के अवसर पर  राज्य सरकार ने राज्य में सभी महिला कर्मचारियों के लिए छुट्टी की घोषणा की है और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने इस संबंध में मुख्य सचिव सोमेश को आदेश जारी करने का निर्देश दिए है। वहीं मुख्यमंत्री ने बयान जारी कर कहा कि महिलाएं सभी क्षेत्रों में पुरुषों के साथ प्रतिस्पर्धा कर रही हैं और उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रही हैं। देश की आबादी में करीब 50 फीसदी महिलाएं है, अगर उन्हें मौका दिया जाए तो वह हर क्षेत्र में पुरुषों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करेंगी।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार महिलाओं को विकास और प्रगति के पथ पर ले जाने के लिए कई उपाय कर रही है। इसमें SHE टीमों की स्थापना, वृद्धावस्था महिलाओं के लिए पेंशन, एकल महिला और विधवाओं, Shadi Mubarak और Kalp Laxmi जैसी योजनाएं शामिल हैं। इसके अलावा केसीआर किट, आशा कार्यकर्ताओं, आंगनवाड़ी, महिला शिक्षकों के वेतन में वृद्धि जैसी अनेक योजनाएं महिलाओं के उत्थान के लिए लाई गई है।

इसे भी पढ़े: ART-370 को लेकर भड़के फारूक अब्दुल्ला, बीजेपी पर लगाया गंभीर आरोप

Related Articles

Back to top button