तेलंगाना सरकार सार्वजनिक जगहों पर करेगी निशुल्क कोरोना जांच

सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक (डीपीएच) डॉ जी श्रीनिवास राव ने सभी जिला चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

हैदराबाद: तेलंगाना सरकार ने राज्य में वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण को नियंत्रण में करने के लिए शुक्रवार को रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, मॉल्स तथा अन्य सार्वजानिक जगहों पर कोरोना वायरस की निशुल्क जांच कराने का निर्णय किया।

सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक (डीपीएच) डॉ जी श्रीनिवास राव ने सभी जिला चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक के बाद उन्होंने कहा कि सभी लोगों को जांच के दायरे में लाने के लिए स्वास्थ्य विभाग सामूहिक समारोहों के स्थानों पर परीक्षण केंद्र स्थापित करेगा।

यह भी पढ़ें- मंडप में दूल्हे संग सात वचन लेकर रात में प्रेमी के साथ दुल्हन फरार

राज्य में वर्तमान कोरोना के 1096 जांच केंद्र है। उन्होंने कहा कि राज्य में लगभग 70 प्रतिशत कोरोना मरीजों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं है और वायरस को फैलने से रोकने के लिए जल्द से जल्द संक्रमित लोगों की पहचान करने की जरूरत है। तेलंगाना सरकार कोरोना को लेकर कोइ लापरवाही नहीं बरतना चाहती।

तेलंगाना सरकार आशा और एनएम को देगी बड़ी जिम्मेदारी

स्वास्थ्य निदेशक ने कहा कि इन कार्यों में आशा और एएनएम कर्मियों को लगाया जाएगा जो घर-घर जा कर लोगों में कोरोना की लक्षणों को लेकर जांच करेंगे।

यह भी पढ़ें- कोरोना के सक्रिय मामलों में हुई बढ़ोतरी, स्वस्थ होने वालों की संख्या में लगातार गिरावट

Related Articles

Back to top button