Telecom Sector: ‘टेलीकॉम सेक्टर के लिए PLI को कैबिनेट की मंजूरी’

केंद्रीय मंत्री, रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आज 34 हजार करोड़ रुपये का निवेश हो चुका है। दुनिया की टॉप बड़ी कंपनियां भारत में मोबाइल बना रही हैं और निर्यात कर रही हैं आज टेलीकॉम सेक्टर के लिए PLI को कैबिनेट ने मंजूरी दी है

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री, रविशंकर प्रसाद (Union Minister, Ravi Shankar Prasad) ने कहा कि कोरोना के दौरान भी भारत और दुनिया की कई कंपनियों ने 10 लाख करोड़ रुपये के मोबाइल फोन बनाने का दावा किया। 7 लाख करोड़ रुपये के निर्यात का प्रावधान रखा और लगभग 8 लाख लोगों को रोजगार देने की बात कही। आज 34 हजार करोड़ रुपये का निवेश हो चुका है। दुनिया की टॉप बड़ी कंपनियां भारत में मोबाइल बना रही हैं और निर्यात कर रही हैं… आज टेलीकॉम सेक्टर के लिए PLI को कैबिनेट ने मंजूरी दी है

जुवेनाइल जस्टिस केयर एंड प्रोटेक्शन एक्ट

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Union Minister Smriti Irani) ने कहा कि PM ने कैबिनेट के माध्यम से जुवेनाइल जस्टिस केयर एंड प्रोटेक्शन एक्ट (Juvenile Justice Care and Protection Act) 2015 में संशोधन के प्रस्ताव को स्वीकार किया है। हर जिले में डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट को अधिकार दिया जाएगा, जो एजेंसी जेजे एक्ट को लागू करने के लिए जिम्मेदार हैं उनके काम को मॉनिटर करे।

यह भी पढ़ेDisha Patani ने सोशल मिडिया पर शेयर किया बिकनी अवतार, यहाँ देखें तस्वीर

स्मृति ईरानी ने यह भी कहा कि डिस्ट्रिक्ट का चाइल्ड प्रोटेक्शन यूनिट (District’s Child Protection Unit) अब डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट (District Magistrate) के अंतर्गत कार्य करेंगे।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि पहली बार एक कॉम्प्रिहेंसिव इकोनॉमिक कोऑपरेशन एंड पार्टनरशिप एग्रीमेंट मॉरिशस (Comprehensive Economic Cooperation and Partnership Agreement Mauritius) के साथ बना है। इसमें 110 आइटम्स भारत मॉरिशस को भेजेगा और भारत में मॉरिशस से 615 वस्तुएं आएंगी। इससे दोनों देशों के बीच ट्रेड और बढ़ेगा।

यह भी पढ़ेPunjab Election: निकाय चुनाव के नतीजों में कांग्रेस की बल्‍ले-बल्ले, अपने गढ़ में भी हारी BJP

Related Articles

Back to top button