टेलीविजन व्यूअरशिप रेटिंग में जो बिडेन ने डोनाल्ड ट्रंप को छोड़ा पीछे

वाशिंगटन: अमेरिका में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने टेलीविजन व्यूअरशिप रेटिंग में राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप को पीछे छोड़ दिया है। नीलसन मीडिया रिसर्च के शुक्रवार के डेटा के अनुसार बिडेन को गुरुवार की रात एबीसी पर एक करोड़ 41 लाख लोगों ने देखा और वह इस रेटिंग में ट्रंप से आगे निकल गये। एबीसी चैनल पर बिडेन को देखे जाने वाले दर्शकों की संख्या एनबीसी और इससे जुड़े दो केबल चैनलों-एमएसएनबीसी एवं सीएनबीसीपर ट्रंप को देखे जाने वाले लोगों से अधिक रही।

डोनाल्ड ट्रम्प और जो बिडेन
डोनाल्ड ट्रम्प और जो बिडेन

ट्रंप का कार्यक्रम एनबीसी और इससे जुड़े केबल चैनल एमएसएनबीसी और सीएनबीसी पर प्रसारित किया गया था और इस कार्यक्रम को कुल मिलाकर एक करोड़ 35 लोगों ने देखा। सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार टीवी उद्योग में किसी ने भी इस परिणाम की अपेक्षा नहीं की थी। कार्यक्रम प्रसारित होने से पहले सभी यह अपेक्षा कर रहे थे कि नीलसन रेटिंग में ट्रंप आगे रहेंगे।

बिडेन का कार्यक्रम केवल एबीसी चैनल पर प्रसारित हुआ था जबकि राष्ट्रपति का कार्यक्रम एनबीसी और इससे जुड़े दो अन्य केबल चैनलों पर भी प्रसारित हुआ था। इस बार के राष्ट्रपति चुनाव की अंतिम बहस 22 अक्टूबर को अमेरिका के टेनेसी राज्य के नैशविले में निर्धारित है।

इसे भी पढ़े: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा- “हाइपरसोनिक मिसाइलें अब हमारे पास”

Related Articles