कोरोनावायरस के चलते टाले गए देश-दुनिया के दस बड़े समारोह

नई दिल्ली:कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण मध्यप्रदेश के इंदौर में होने वाला आईफा अवार्ड समारोह टाल दिया गया है। आईफा अवार्ड ही नहीं बल्कि देश-दुनिया के कई सारे समारोह टाल दिए गए है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का बेल्जियम दौरा टाल दिया गया है। पीएम मोदी को ब्रसेल्स में भारत-यूरोपियन यूनियन सम्मेलन में हिस्सा लेना था।

कोरोनावायरस के चलते चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की जापान की प्रस्तावित आधिकारिक यात्रा टाल दी गई है।
पीएम मोदी ने कोरोनावायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए होली मिलन समारोह को टाल दिया है। वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी सभी राज्यों के अध्यक्षों को पत्र लिखकर होली मिलन समारोह स्थगित करने की अपील की है।

कोरोनावायरस के संक्रमण के कारण इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने वर्ल्ड कप 2023 चैलेंज लीग-ए (क्वालिफायर टूर्नामेंट) टाल दिया है। साथ ही साथ नेपाल में होने वाली एवरेस्ट प्रीमियर लीग टी-20 टूर्नामेंट भी स्थगित करना पड़ा।
कोरोनावायरस के कारण पेरिस मैराथन को 18 अक्तूबर तक स्थगित कर दिया गया है। पहले यह मैराथन पांच अप्रैल को होनी थी और इसके लिए 60 हजार धावक पंजीकरण करा चुके थे।

कोरोनावायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए जेम्स बॉन्ड की अगली कड़ी नो टाइम टू डाय के रिलीज डेट को सात महीनों के लिए टाल दिया गया है। अब इस फिल्म के नंवबर 2020 तक रिलीज होने की उम्मीद है।

कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए गूगल ने अपना सालाना I/O इवेंट भी कोरोना वायरस के चलते रद्द कर दिया। इसका आयोजन 12-14 मई के बीच कैलिफोर्निया में होना था।

कोरोना के कारण फेसबुक ने अपनी F8 डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस रद्द कर दी। वहीं माइक्रोसॉफ्ट ने वाशिंगटन में होने वाली एमवीपी समिट को रद्द कर दिया है। इसका आयोजन 15-20 मार्च को होना था।

चीनी स्मार्टफोन कंपनी शाओमी ने भारत में अपने प्रोडक्ट लॉन्च इवेंट को रद्द कर दिया है। बता दें कि शाओमी मार्च में नई रेडमी नोट सीरीज लॉन्च करने वाली थी।
कोरोनावायरस के कारण दुनिया के सबसे बड़े फोन शो मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2020 को भी रद्द कर दिया गया है। इसका आयोजन 24-27 फरवरी को बार्सिलोना में होना था।

Related Articles