नंबर-1 बनकर रॉटर्डम ओपन के फाइनल पहुंचे उम्रदराज खिलाड़ी रोजर फेडरर

0

रॉटर्डम। टेनिस जगत में वर्ल्ड नंबर 1 का स्थान हासिल करने वाले सबसे उम्रदराज पुरुष खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने यहां रॉटर्डम ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। बीबीसी के अनुसार, 36 वर्षीय फेडरर ने शनिवार को टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में इटली के आंद्रेस सेप्पी को 6-3 7-6 (7-3) से हराया।

रोजर फेडरर

मुकाबला रविवार को बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव से होगा

टूर्नामेंट के फाइनल में रोजर फेडरर का मुकाबला रविवार को बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव से होगा। दिमित्रोव ने सेमीफाइनल में बेल्जियम के डेविड गोफिन को हराया। दिमित्रोव ने पहला सेट 6-3 से अपने नाम किया और वह दूसरे सेट में 0-1 से पीछे चल रहे थे जब गोफिन को चोट के कारण मैच बीच में छोड़ना पड़ा।

रैंकिंग में फेडरर ने एक बार फिर पहला स्थान पक्का कर लिया

इससे पहले साल का पहला ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतने वाले फेडरर ने टेनिस पेशेवर संघ (एटीपी) रैंकिंग में शुक्रवार एक बार फिर पहला स्थान पक्का कर लिया। सोमवार को एटीपी द्वारा इसका औपचारिक ऐलान कर दिया जाएगा।

फेडरर इससे पहले 2012 में नंबर एक की कुर्सी पर काबिज थे

रोजर फेडरर इससे पहले 2012 में नंबर एक की कुर्सी पर काबिज थे और इस तरह से वह पांच साल 106 दिन के बाद फिर से शीर्ष पर पहुंचे हैं जो कि रिकॉर्ड है. अगासी 1996 के बाद 1999 में तीन साल 142 दिन के बाद नंबर एक बने थे जो इससे पहले नंबर एक के बीच सबसे लंबे अंतराल का रिकार्ड था। पिछले महीने ऑस्ट्रेलियाई ओपन के रूप में अपना 20वां ग्रैंडस्लैम जीतने वाले फेडरर पहली बार फरवरी 2004 में नंबर एक बने थे।

loading...
शेयर करें