भारत-चीन के बीच कम होगा तनाव, दोनो देशों ने लिया महत्वपूर्ण फैसला

भारत-चीन के बीच कम होगा तनाव, दोनो देशों ने लिया महत्वपूर्ण फैसला
LAC

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच अब तनाव कम हो सकते है। खबर आ रही है कि पूर्वी लद्दाख में तनाव को कम करने के लिए भारत और चीन ने कई घोषणा करते हुए अग्रिम मोर्चे पर अधिक सैनिक न भेजने का फैसला लिया है। भारतीय सेना और चीनी सेना मंगलवार शाम को अपने छठे दौर की वार्ता के संयुक्त बयान में कहा कि वास्तविक नियंत्रण रेखा के हालातो को स्थिर करने के लिए दोनो पक्षो ने गहराई से विचारों का साझा किया और दोनों पक्ष अपने नेताओं के बीच महत्वपूर्ण सहमति के ईमानदारी से उनकी प्रतिक्तिया पर सहमत हुए।

ये भी पढ़े : IPL 2020: सैमसन और स्मिथ के धमाके से ध्वस्त हुई चेन्नई, 16 रन से जीता राजस्थान

पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच गतिरोध को खत्म करने के लिए दोनों देशों के सैन्य कमांडरों के बीच सोमवार को 14 घंटे की बैठक चली। खबर है कि दोनों पक्ष आपस में बात चित करके गलतफहमी और गलत फैसले से बचने पर सहमत हुए है। इसके साथ ही अग्रिम मोर्चे पर और अधिक सैनिक न भेजने, जमीनी हालात को एकतरफा ढंग से न बदलने पर सहमति जताई है।

ये भी पढ़े : प्रेमिका से मिलवा दो नही तो जान दे दूंगा… दुबारा जान देने पहुंचा आशिक

इसके आगे ये भी कहा गया कि भारतीय और चीनी सेना ऐसी कोई भी कार्यवाई नही करेगी जिससे हालात जटिल बने। इसके साथ ही दोनों पक्ष समस्याओं को आपस में मिलकर सुलझाने, सीमावर्ती क्षेत्रों में संयुक्त रूप से शांति सुनिश्चित करने के लिए जरूरी कदम उठाने पर सहमत हुए है।

Related Articles

Back to top button