Italy में भयानक केबल कार हादसा, पहाड़ी से नीचे गिरी कार, 5 इजराइली समेत 14 की मौत

रोम: उत्तरी Italy में रविवार को एक केबल कार केबल टूटने से पहाड़ के किनारे से टकरा कर जमीन पर आ गिरी. इस हादसे में पांच इजरायली समेत 14 लोगों की मौत होने की खबर सामने आई है. उत्तरी इटली में जिस जगह ये हादसा हुआ है वो एक खूबसूरत पर्वतीय इलाका है. इस दर्दनाक हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई है. वहीं घायल बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

वहीँ रेस्क्यू कर रहे अधिकारियों के अनुसार, Italy में रहने वाले एक इजरायली दंपति की एक बच्चे के साथ इस हादसे में मौत हो गई, जबकि उनका पांच साल का बच्चा सर में गंभीर चोट लगने और टूटे पैरों के साथ अपने जीवन के लिए अस्पताल में जिन्दगी-मौत से लड़ रहा है.

Italy के राष्ट्रपति सर्जियो मटेरेला और प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी के साथ-साथ क्षेत्रीय और यूरोपीय संघ के नेताओं ने अपना “गहरा दुख” व्यक्त किया, पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए अपना दुख व्यक्त किया है.

अधिकारियों के मुताबिक यह घटना मोटारोन शिखर के पास हुई. यह वह स्थान है जहां से खूबसूरत मैजिओरी झील दिखती है. वही ये पर्यटकों के बीच लोकप्रिय 20 मिनट की केबल कार की सवारी, स्ट्रेसा को मोट्टारोन पर्वत के 1,500-मीटर (4,900-फुट) शिखर से जोड़ती है. वहां चीड़ के पेड़ों के पास केबल कार को ले जाने वाली रोप टूट गई. जिससे केबल कार तेज आवाज के साथ नीचे जा टकराई.

Italy के रेस्यू टीम की तरफ से ली गई तस्वीरें बेहद भयानक हैं. खबर मिली है कि इस केबल कार लाइन की मरम्मत 2016 में हुई थी और कोरोना महामारी की वजह से बंद के बाद इसे हाल में ही खोला गया था.

ये भी पढ़ें : मैराथन के दौरान China में 21 एथलीटों की ठंड से मौत, कई लापता

Related Articles