अभी-अभी : चर्च में आतंकी हमला – बिछ गईं कई लोगों की लाशें, मचा कोहराम

0

इस्लामाबाद। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के बलूचिस्तान में बड़ा धमाका हुआ है। यहां एक गिरजाघर के अंदर आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोट से उड़ा दिया, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई जबकि 20 गंभीर रूप से घायल होने की खबर है।

हमले के वक्त गिरजाघर में प्रार्थना हो रही थी

बलूचिस्तान के गृह मंत्री सरफराज बुग्ती ने ‘डॉन न्यूज’ को बताया कि चार आत्मघाती हमलावरों ने बेथल मेमोरियल मेथोडिस्ट गिरजाघर पर हमला किया, जिस समय हमला हुआ, उस वक्त गिरजाघर के भीतर प्रार्थना हो रही थी। बुग्ती ने बताया कि इनमें से एक हमलवार ने खुद को गिरजाघर के परिसर के भीतर विस्फोट से उड़ा दिया।

हमले के दौरान लगभग 500 लोग गिरजाघर में मौजूद थे

सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ के बाद गिरजाघर के प्रवेशद्वार के बाद एक अन्य हमलावर को मार गिराया गया, जबकि बाकी दो आतंकवादी भागने में कामयाब रहे। बुग्ती के अनुसार, हमले के दौरान लगभग 500 लोग गिरजाघर में मौजूद थे। फिलहाल किसी भी आतंकवादी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

बलूचिस्तान असुरक्षा के माहौल से गुजर रहा है

बता दें पिछले कुछ महीनों में बलूचिस्तान असुरक्षा के माहौल से गुजर रहा है। इस प्रांत में कई सड़क किनारे हुए धमाकों और आत्मघाती हमलों में सुरक्षाबलों को निशाना बनाया गया है। 26 सितंबर को भी शहर में उस वक्त धमाका हुआ जब 100 बच्चों को लेकर जा रही बस क्वेटा के हाना रोड से गुजर रही थी।

loading...
शेयर करें