फिर एक बार श्रीनगर में आतंकी हमला, 2 जवान शहीद

आतंकवादियों ने पुलिस बस पर हमला किया

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में बड़ा आतंकी हमला हुआ है. आतंकवादियों ने पुलिस बस पर हमला कर दिया है. फायरिंग में 2 पुलिसकर्मी शहीद हो गए जबकि 12 घायल हैं. इनमें से 3 की हालत गंभीर बताई जा रही है. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हमला जेवन इलाके के खोनमोह रोड के पंथा चौक में हुआ. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इंडियन रिजर्व पुलिस की 9वीं बटालियन की बस पर आतंकवादियों ने फायरिंग की. इलाके की नाकाबंदी कर दी गई है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

PM मोदी ने जाहिर किया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकी वारदात पर दुख जाहिर किया है. उन्होंने फौरन हमले की रिपोर्ट मांगी है और घायलों के जल्द स्वस्थ्य होने की प्रार्थना की है. उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने भी हमले की निंदा की है.

नहीं थे हथियार, बस भी बुलेटप्रूफ नहीं थी

पुलिसकर्मियों की जिस बस पर हमला हुआ है, वो बुलेटप्रूफ नहीं थी. ज्यादातर पुलिसकर्मियों के पास शील्ड और लाठियां ही थीं. बहुत कम पुलिसवालों के पास हथियार थे. आतंकियों ने बस को रोकने के लिए टायर पर फायरिंग की. इसके बाद बस पर 2 तरफ से ताबड़तोड़ फायरिंग की गई.

हमले में शामिल हो सकते हैं 2 आतंकी

जम्मू कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह ने बताया कि श्रीनगर और आसपास के इलाकों में आतंकियों की हलचल बढ़ी है. इसके बाद हमने शहर में 3-4 कामयाब ऑपरेशन चलाए हैं. आज भी हमने 2 आतंकियों को मार गिराया है. जो बस जा रही थी, उसमें जवान सिटी से लौट रहे थे, इसमें 14 लोग जख्मी हो गए हैं, 2 लोग शहीद हो गए. 12 लोगों की स्थिति ठीक है. बस पर दो तरफ से फायरिंग हुई, इससे पता चलता है कि कम से कम 2 आतंकी हमले में शामिल रहे होंगे. इस मामले में जल्द कार्रवाई की जाएगी. हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स में 3 पुलिसकर्मियों के शहीद होने का दावा किया गया है.

यह भी पढ़ें- योगी के गढ़ में शोहदे की आई मजामत, पहले बुलाया और फिर

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles