Attack : आतंकी ने फ्रांस के पुलिस स्टेशन में घुस कर अफसर पर किया हमला

पेरिस : फ्रांस में शुक्रवार दोपहर एक महिला पुलिस की गला रेतकर हत्या कर दी गई। हादसे के बाद पेरिस की सभी सीमाएं सील कर दी गईं हैं। खबर है इस हमले के कुछ ही देर में एंटी टेररिस्ट यूनिट ने आतंकी को घेर कर मार गिराया है।

यह पिछले दो सालों में पांचवा जानलेवा Attack था

फ्रांस में कट्टरपंथी तत्वों पर लगाम कसने के लिए कई सख्त कदम उठाए गए हैं। जानकारों की माने तो अब सख्ती और बढ़ा दी जाएगी। एंटी टेरर प्रॉसीक्यूटर जीन फ्रेंकोइस ने दिए अपने बयान में कहा कि यह Attack बहुत अफ़सोसनाक घटना है। हम उन लोगों को ज़रूर सबक सिखाएंगे, जो इस काम में शामिल हैं। मौके पर मौजूद चश्मदीदों की माने तो हमलावर ने अफसर को मारने से पहले नारे भी लगाए थे।

फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने इस घटना के बाद कहा कि हम आतंकवाद के आगे घुटने नहीं टेकेंगे। अब और सख्ती से निपटा जाएगा। फ्रांस की एजेंसियों ने अब तक इस आतंकी की पहचान उजागर नहीं की है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान में फ्रांस को लेकर काफी गुस्सा देखा गया था।

पिछले कई दिनों से वहां हिंसा जारी है जिसमे कई लोगों की मौत हो चुकी है और 800 से ज्यादा घायल हैं। पाकिस्तान का कट्टरपंथी संगठन तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान फ्रांस के राजदूत को वापस भेजने की मांग कर रहा है।

यह भी पढ़ें : Chad : बगावत से हुकूमत पाए इस प्रेजिडेंट की एक बगावत में हुई मौत

Related Articles