#Pathankot के बाद 72 घंटे में उड़ा देंगे दिल्‍ली-कानपुर रूट की ट्रेन

3812RajdhaniExpBomb4नई दिल्‍ली। नए साल के दूसरे ही दिन हुए पठानकोट अटैक के बाद मुंबई एटीएस को एक धमकी भरा ईमेल आया है। इस ईमेल में कहा गया कि दिल्‍ली से कानपुर जाने वाली ट्रेन का आतंकवादी अपना निशाना बनाएंगे। 72 घंटे के अंदर ट्रेनों को निशाना बनाया जाएगा। इसके बाद से ही दिल्‍ली से कानपुर आने वाली सभी ट्रेनों में चौकसी बढ़ा दी गई है।

वहीं मुंबई एटीएस को ही आज शताब्‍दी एक्‍सप्रेस में बम होने की सूचना मिली। सूचना के तुरंत बाद ट्रेन को गाजियाबाद रेलवे स्‍टेशन पर रोक लिया गया। लेकिन यह सूचना महज एक अफवाह निकली। सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान पूरा कर बॉम्‍ब स्‍क्‍वॉयड के क्‍लीयरेंस मिलने के बाद ट्रेन को जाने की इजाजत दे दी गई। वहीं इसके बाद जब ये ट्रेन कानपुर पहुंची तो एक बार फिर से ट्रेन की तलाशी ली गई।

ये भी पढ़ें- #PathankotAttack : देश ने खो दिए 6 जांबाज जवान और पाकिस्तान …

नई दिल्‍ली से लखनऊ जाने वाली शताब्‍दी एक्‍सप्रेस में बम की सूचना के बाद प्रशासन फौरन सतर्क हो गया। मौके पर डॉग स्‍क्‍वायड के साथ बॉम्‍ब स्‍क्‍वायड को भी बुला लिया गया। ट्रेन नई दिल्ली से सुबह 6.10 बजे रवाना होती है। कोहरे की वजह से ट्रेन कुछ देर लेट हो गई। गाजियाबाद पहुंचते-पहुंचते ट्रेन में बम की खबर फैल गई।

जानकारी के मुताबिक मुंबई एटीएस ने उत्तर रेलवे को बम की खबर दी थी। हालांकि उत्तर रेलवे के सीपीआरओ ने इसे अफवाह बताया था और कहा था कि ट्रेन की तलाशी ली जा रही है। घबराने की कोई जरूरत नहीं है। गाजियाबाद और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर भी खोजबीन जारी है। ट्रेन के लखनऊ पहुंचने का समय दोपहर बाद 12.40 बजे है। पीआरओ ने बताया कि जैसे ही तलाशी अभियान पूरा होगा और बम निरोधक दस्ते से क्लीयरेंस मिल जाएगा, ट्रेन को रवाना कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- अब तेरा क्या‍ होगा… पाकिस्तान

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button