आतंकी ने उगले ऐसे राज़ की जान कर होंगे हैरान, यूपी को कुकर बम से नहीं बल्कि…

लखनऊ: यूपी में आतंकी साजिश रचने के जुर्म में पकड़े गए अलकायदा के आतंकवादी से एक बड़ा खतरनाक खुलासा हुआ है। पकड़े गए तीन आतंकियों में मिनहाज, मसीरुद्दीन और शकील है। शकील इन दोनों के पकड़े जाने के बाद वजीरगंज से पकड़ा गया था। पूछताछ में इसने बताया कि मिनहाज और मंसूर ने फ्रूट बम (Fruit Bomb) से धमाका करने की प्लानिंग की थी। शकील ने धमाके से जुड़े कई राज उगले हैं।

अलकायदा के अंसार गजवातुल हिंद के एरिया कमांडर मिनहाज अहमद के इरादे बहुत खतरनाक थे। शकील ने बताया कि मिनहाज कुकर बम के अलावा फ्रूट बम बनाने की तैयारी में था। क्योंकि उसका मानना था कि किसी पब्लिक प्लेस पर कुकर बम रखने पर किसी को भी शंका हो सकती है लेकिन फ्रूट बम को किसी भी सार्वजनिक स्थल पर रखना बहुत आसानी से रखा जा सकता है।

कुकर बम रखने में आती थी समस्या

एटीएस की पूछताछ में शकील ने केरल की एक घटना से आया था फ्रूट बम का आईडिया आया था। उसने बताया कि मिनहाज कहता था प्रेशर कुकर बम सालों से आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देने में इस्तेमाल होता आ रहा है। कुकर बम को कही भी रखने में समस्या आती थी और इसे देखकर लोगो को शक भी होता है। इसलिए फ्रूट बम का रास्ता निकाला।

केरल की घटना से आया आईडिया

पूछताछ में शकील ने बताया कि केरल की घटना से मिनहाज के दिमाग में फ्रूट बम का आईडिया आया था। याद हो कि एक साल पहले केरल के मल्लप्पुरम में तस्करों ने एक गर्भवती हथिनी को मारने के लिए अनानास में बम रखकर उसे खिलाया था। अनानास खाते ही बम फटने से हथिनी की मौत हो गई थी। ठीक उसी तरह घटना को अंजाम देने वाले थे। फ्रूट बम को बनाने के तरीके पर काम चल रहा था। इसके एक धमाके से कई लोगो की जान ले सकता था।

 

Related Articles