आतंकवादियों ने सीरिया में दागे 27 बार गोले, जभात गैंग नाकाम

सीरिया के इडलिब क्षेत्र में आतंकवादियों ने दागे 27 बार गोले

मास्को: रूस के रक्षा मंत्रालय के सीरिया में विपक्षी पक्षों से बातचीत के लिए स्थापित केंद्र के उप प्रमुख रियर एडमिरल अलेक्जेंडर ग्रीनकविच ने कहा है कि आतंकवादी समूह जभात इल नुसरस ने हाल के दिन में सीरिया के इडलिब क्षेत्र में 27 बार गोले दागे हैं।

‘जभात अस नुसरत’ समूह

रियर एडमिरल ग्रीनकविच ने कहा, “जभात अस नुसरत के द्वारा 27 हमले किये गये हैं, जिनमें निम्न हमले शामिल हैं।” जिनके नाम इस प्रकार है-

  • इदलिब (14)
  • अलेप्पो (2)
  • लटाकिया (7)
  • हमा (4)

ग्रीनकविच का बयान

उप प्रमुख रियर एडमिरल अलेक्जेंडर ग्रीनकविच ने बताया कि रूस की सेना ने अलेप्पो, रक्का तथा अल हसकाह में गश्ती की है। उप प्रमु ने यह भी बताया कि तुर्की द्वारा नियंत्रित अवैध सशस्त्र इकाइयों की ओर से पिछले दिनों कोई गोलाबारी नहीं की गई है।

सीरिया में जोरदार विस्फोट

सीरिया में पहले भी पश्चिमी क्षेत्र में एक राजमार्ग पर हुए जोरदार विस्फोट में अमेरिकी सेना के चार सैनिकों की मौत हो गई थी। खबरों के मुताबिक वाहन के विस्फोटक सामग्री से टकराने के बाद हुआ।

सीरिया के समाचार एजेंसी

सीरिया के समाचार एजेंसी सना के अनुसार अमेरिकी रक्षा विभाग के मुख्यालय पेंटागन ने सैनिकों की मौत पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। एजेंसी ने नागरिकों के हवाले से बताया कि यह घटना मार्कडा शहर के बाहरी इलाके में हुई थी। इस विस्फोट के तुरंत बाद ही क्षेत्र में एक सुरक्षा घेरा स्थापित कर दिया गया था।

यह भी पढ़े:PM मोदी ने अमेरिका के नए प्रेसिडेंट से फोन पर की बात, बिडेन के साथ पुरानी यादों को किया याद

यह भी पढ़े:फ्रांस और जर्मनी ने अमेरिका-रूस के बीच जताई परमाणु समझौते की उम्मीद

Related Articles

Back to top button