आतंकियों ने लग्जरी होटल के पास पुलिस की गाड़ी को बनाया निशाना, हुआ बम धमाका

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) के अशांत दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा में बड़ा बम धमाका हुआ है। अधिकारियों ने जानकारी दी है कि रविवार को यहां एक लग्जरी होटल (luxury hotel) के पास पुलिस की गाड़ी को निशाना बनाकर धमाका किया गया जिसमें दो पुलिसकर्मियों की मौत और आठ पुलिसकर्मियों सहित 12 लोग घायल हो गए। बलूचिस्तान सरकार के प्रवक्ता लियाकत शाहवानी ने बताया है कि बम धमाके की शुरुआती जांच से पता चला है की मोटरसाइकिल में बम को लगाया गया था।

लियाकत शाहवानी ने बताया है कि क्वेटा में सेरेना होटल के पास तंजीम स्क्वायर में पुलिस की गाड़ी को निशाना बनाकर किए गए धमाका किया गया है। इस धमाके में चार राहगीर भी घायल हुए है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा एजेंसियों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है।

घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का कहना है कि अभी तक किसी संगठन ने इस धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है। घायलों को इलाज के लिए शहर के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। धमाका इतना खतरनाक था कि आसपास की इमारतों की खिड़कियों के शीशे टूट गए। बलूच राष्ट्रवादी प्रांत में सक्रिय हैं और अक्सर सुरक्षा बलों को निशाना बनाते हैं. वे संघीय सरकार पर प्रांत के प्राकृतिक संसाधनों के दोहन का आरोप लगाते हैं।

मुख्यमंत्री ने की निंदा

आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) के एक प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस वैन को एक मोटरसाइकिल से जुड़े इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) के जरिए निशाना बनाया गया। बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री जाम कमाल खान ने घटना की निंदा की है। आतंकवादी तत्व प्रांत की शांति को बर्बाद करना चाहते हैं और हम उनकी नापाक मंसूबों में सफल नहीं होने देंगे।

Related Articles