अमरनाथ यात्रा से पहले कश्मीर में तबाही मचाने के लिए इकट्ठा हुए 450 आतंकवादी

श्रीनगर: वैसे तो जम्मू-कश्मीर हमेशा ही आतंक के साए में रहता है लेकिन जैसे ही अमरनाथ यात्रा की तैयारियां शुरू होती हैं सूबे में आतंकी गतिविधियां अपने चरम पर पहुंच जाती हैं, कुछ ऐसी ही गतिविधियां इस बार भी देखने को मिल रही है।

दरअसल, ख़ुफ़िया रिपोर्ट से पता चला है कि आतंकवादियों का एक बड़ा जत्था अमरनाथ यात्रा के दौरान कश्मीर में तबाही मचाने की फिराक में है। इस काम में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई इस आतंकियों की मदद कर रही है।

आजतक न्यूज से मिली जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने लश्कर और जैश-ए-मोहम्मद के 450 आतंकियों को ‘पीओके’ के लॉन्च पैड पर इकट्ठा किया है। ये सभी आतंकी कश्मीर में तबाही मचाने के इरादे से इकट्ठा हुए हैं। इसके अलावा घुसपैठ के लिए 11 नए लॉन्च पैड भी सक्रिय किए गए हैं। बताया जा रहा है कि ये आतंकी अमरनाथ यात्रा से पहले देश को हिलाने की योजना बना रहे हैं।

सूत्रों का कहना है कि इन 450 आतंकियों में सबसे ज्यादा आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के हैं। जिन्हे  पाक अधिकृत कश्मीर में पाकिस्तान सेना की सरपरस्ती में बनाए गए ‘नयाली’ ट्रेनिंग कैंप में ट्रेनिंग दी गई है।  इसके अलावा लश्कर आतंकियों को पाक अधिकृत कश्मीर के बोई, मदारपुर, फगोश और देवलियां के ट्रेनिंग कैंप में ट्रेनिंग दी जा रही है।

पीओके में मौजूद 11 लॉन्चिंग पैड क्रमश: केल, शारदी, दुधनियाल, अथमुगम, जूरा, लीपा, पछिबन चमन, तन्डपानी,  नयाली, जनकोट और निकैल हैं। इन्हीं लॉन्चिंग पैड में 450 आतंकी घुसपैठ के लिए मौजूद हैं।

Related Articles