घर में छुपे थे आतंकी, बडगाम में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़, एक को किया ढ़ेर

घर में छुपे थे आतंकी, बडगाम में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़, एक को किया ढ़ेर

श्रीनगर: मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बालों ने घेराबंदी कर और तलाशी अभियान शुरू किया ही था कि उसी दौरान सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गयी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स, केंद्रीय रिजव पुलिस बल और जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह ने सुबह बडगाम के चाडूरा में संयुक्त अभियान शुरू किया। इसी दौरान सुरक्षा बल के जवान घरों की तलाशी ले रहे थे, तभी वहां छुपे आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने भी गोलियां चलायी और दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी।

उन्होंने बताया कि आसपास के इलाकों में कानून एवं व्यवस्था बनाये रखने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबल जाँच करते हुए उस जैसे ही उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी करनी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

ये भी पढ़ें : बलूचिस्तान में सैन्य बलों पर आतंकी हमला, 14 लोगो की मौत

शोपियां में 2 आतंकी मार गिराए गए

इससे पहले बुधवार को सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच दक्षिण कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़ हुई थी। चकुरा इलाके में सुरक्षा बलों के सर्च ऑपरेशन के दौरान आंतकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो अज्ञात आतंकवादी मारे गए थे। वहां भी सुरक्षा बलों को आंतकवादियों के छुपे होने की विशेष सूचना मिली, जिस आधार पर उन्होंने तलाशी अभियान चलाया था।

एके-47 लेकर भागा SSB जवान गिरफ्तार

वहीँ सशस्त्र सीमा बल का एक जवान मंगलवार को कैंप से फरार हो गया तह जिसे शुक्रवार को राजौरी जिले में गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि 14वीं SSB बटालियन का एक जवान अल्ताफ हुसैन मंगलवार को नौगाम इलाके में कैंप से एके-47 मैगजीन के साथ फरार हो गया था। जिसे आज गिरफ्तार कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें : Viral Photo: आखिर क्यों करा रहे हैं CM योगी फोटोशूट? पढ़ें वायरल फोटो की सच्चाई

Related Articles