IPL
IPL

दुनिया भर में टेस्ला का बोलबाला, जानिये कौनसा मॉडल किया जा रहा सबसे ज़्यादा पसंद

टेस्ला के मालिक एलोन मस्क ने घोषणा की है कि कंपनी ने जनवरी से मार्च तक अपने वाहनों की रिकॉर्ड डिलीवरी की है । टेस्ला ने एक बयान में कहा हम चीन में Model Y के मजबूत स्वागत से काफी ज़्यादा  प्रोत्साहित हुए हैं और अब हम पूरी उत्पादन छमता से आगे बढ़ रहें हैं ।

नई दिल्ली: टेस्ला ने 2021 में मार्च तक में Model 3/Ys की 182,780 यूनिट ​की डिलीवरी पूरी दुनिया में की है, जो पिछले बार से 13% अधिक है। गेरबर कावासाकी के सीईओ रॉस गेरबर ने कहा कि कारों की बिक्री में अधिक गिरावट टेस्ला के लिए काफी फायदेमंद रहेगा । लेकिन फिलहाल वह अभी दूसरी तिमाही के नतीजों के बारे में अनुमान लगा रहे हैं।

इसके साथ ही अन्य वाहनों की सेल्स रिपोर्ट पर एक  नजर डालें तो पिछले साल कोरोना वायरस के चलते  बिक्री में काफी ज़्यादा मंदी रही है, और वैश्विक चिप की कमी के कारण वॉल्यूम में भी भारी कमी आई है ,जिसने कई कंपनियों को उत्पादन कम करने के लिए मज़बूर कर दिया है । लेकिन इन सब के बावजूद भी टेस्ला दुनिया की सबसे मूल्यवान ऑटो कंपनी बन गई है।

Tesla Model 3 Electric sedan Car to arrive in India? Hopefully soon, says  Elon Musk on Twitter - Tesla Model 3: भारत आ रही है दुनिया की बेस्ट  इलेक्ट्रिक कार! सिंगल चार्ज साथ ही साथ आपको यह भी  बता दें की , टेस्ला भारत में इस साल अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने के लिए एकदम  तैयार है, कंपनी  इस दिशा में आगे कदम बढ़ाते हुए  Tata Sons के साथ चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर की व्यवस्था पर काम कर रही है। टेस्ला भारत में अपने वाहनों की ब्रिकी के लिए  कर्नाटक में एक इलेक्ट्रिक-कार निर्माण यूनिट स्थापित करेगी।

यह भी पढ़े: बॉलीवुड में कोरोना का साया, फिल्म अभिनेत्री Katrina Kaif कोरोना पॉजिटिव

Related Articles

Back to top button